Rameshbabu Praggnanandhaa: भारत के युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एफटीएक्स क्रिप्टो कप के तीसरे दौर में हैंस नीमन को 2.5-1.5 से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. आर प्रज्ञानानंद बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप पर हैं प्रज्ञानानंद 


यह 17 साल के भारतीय खिलाड़ी आर प्रज्ञानानंद दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के साथ सूची में शीर्ष पर बने हैं. इन दोनों के समान नौ अंक हैं. कार्लसन ने एक अन्य मुकाबले में लेवोन आरोनियन को 2.5-1.5 से हराया. प्रज्ञानानंद ने पहली बाजी गंवाने के बाद शानदार वापसी की तथा दूसरी और चौथी बाजी में जीत हासिल करके तीन अंक हासिल किए। तीसरी बाजी ड्रॉ रही थी.


दूसरे दौर में हासिल की थी धमाकेदार जीत 


दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी अलीरेजा फिरोजा पर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने वाले प्रज्ञानानंद ने दूसरे दौर में अनीश गिरी को हराया था. तीसरे दौर के अन्य मुकाबलों में फिरोजा ने गिरी को टाई ब्रेकर में 4-3 से हराया जबकि चीन के क्वांग लीम ले ने पोलैंड के यान क्रिज़िस्तोफ़ डूडा को 2.5-1.5 से पराजित किया. आरोनियन और फिरोजा के पांच-पांच अंक हैं तथा वे कार्लसन और प्रज्ञानानंद से पीछे हैं. डूडा के चार अंक हैं. 


(इनपुट: भाषा)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर