Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बुधवार का दिन भारत के लिए काफी अच्छा रहा है. भारत ने वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग में कमाल दिखाने के बाद अब स्क्वाश में भी मेडल जीत लिया है. भारत के सौरव घोषाल ने पुरुष एकल स्क्वाश के कांस्य पदक के मुकाबले में इंग्लैंड के जेम्स विल्सट्रॉप को 11-6, 11-1, 11-4 से हराया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सौरव घोषाल की शानदार जीत


सौरव घोषाल ने पुरुष एकल स्क्वाश के कांस्य पदक के एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड के जेम्स विल्सट्रॉप को सीधे गेम में 3-0 से हराकर कांस्य पदक जीता. दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी घोषाल ने मेजबान देश के दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ 11-6, 11-1, 11-4 से आसान जीत दर्ज की. राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वाश एकल स्पर्धा में भारत का यह पहला पदक है.


घोषाल ने दूसरे बार किया कमाल


घोषाल का राष्ट्रमंडल खेलों में यह दूसरा पदक है. उन्होंने 2018 में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में दीपिका पल्लीकल के साथ मिलकर मिश्रित युगल का रजत पदक जीता था. घोषाल ने विल्सट्रॉप के खिलाफ शुरुआत से ही दबदबा बनाया और इंग्लैंड के खिलाड़ी के पास उनके खेल का कोई जवाब नहीं था.


इंग्लैंड का खिलाड़ी रहा नाकाम


विल्सट्रॉप ने पहले गेम में घोषाल को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें अंक बनाने के अधिक मौके नहीं दिए. दूसरे गेम में तो विल्सट्रॉप की भूमिका सिर्फ एक दर्शक जैसी रही और मेजबान देश का खिलाड़ी पूरे गेम में सिर्फ एक ही अंक जुटा पाया. तीसरे गेम में भी स्थिति में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला और घोषाल ने दबदबा कायम रखते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया.