Akash Deep hit 2 sixes off Shakib Al Hasan Ball: बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शिकंजा मजबूत कर दिया. उसने बांग्लादेशी टीम को पहली पारी में 233 रन पर समेटने के बाद 9 विकेट पर 285 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दी. टीम इंडिया को 52 रन की लीड मिली. भारत के लिए सभी बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और तेजी से रन बनाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया की रिकॉर्डतोड़ बैटिंग


यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंद पर 72, केएल राहुल ने 43 गेंद पर 68, विराट कोहली ने 35 गेंद पर 47, शुभमन गिल ने 36 गेंद पर 39, कप्तान रोहित शर्मा ने 11 गेंद पर 23 और आकाश दीप ने 5 गेंद पर 12 रन बनाए. टीम इंडिया इस मैच के दौरान टेस्ट की एक पारी में सबसे तेज 50, सबसे तेज 100 और सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया. दिग्गज बल्लेबाजों के बीच आकाश दीप की काफी चर्चा हो रही है.


ये भी पढ़ें: यशस्वी की सुपरहिट बैटिंग, बांग्लादेश की बॉलिंग को किया तहस-नहस, सहवाग का तोड़ा रिकॉर्ड


आकाश ने शाकिब को धो डाला


दरअसल, आकाश दीप ने शाकिब अल हसन की गेंद पर 2 छक्के लगाकर दर्शकों का काफी मनोरंजन किया. उन्होंने 34वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सामने की ओर ऊंचा शॉट लगाया. गेंद सीधे बाउंड्री के बाहर जाकर गिरी. उन्होंने शाकिब की अगली की गेंद पर डीप मिड-विकेट एरिया में सिक्स लगाया. आकाश के सिक्स को देखकर शाकिब अपना सिर खुजाने लगे. वहीं, टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में बैठे कोच गौतम गंभीर, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सिक्स को देखकर हंसने लगे.


 



 


 



 


ये भी पढ़ें: कानपुर की धरती पर लगा टेस्ट इतिहास का सबसे तेज 'शतक', छक्कों का महारिकॉर्ड भी मिनटों में हुआ ध्वस्त


विराट के बल्ले से कमाल


स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आकाश दीप को अपना बैट गिफ्ट किया था. विराट अपना बल्ला अक्सर युवाओं को गिफ्ट में देते हैं. इससे पहले उन्होंने आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार रिंकू सिंह को बल्ला गिफ्ट किया था. आकाश ने उनके बल्ले का सम्मान रखते हुए शाकिब को दो छक्के मार दिए. यह देखकर कोहली काफी खुश हुए.