Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) इस समय इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेल रही है. टीम इंडिया का एक घातक तेज गेंदबाज इस मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नही है. ऐसे में इस खिलाड़ी ने एक बड़ा फैसला लिया है. ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलता हुआ नजर आएगा. ये खिलाड़ी पिछले साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बडे़ टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया का हिस्सा था. लेकिन इस समय वह टीम से बाहर चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरे देश में खेलता नजर आएगा ये खिलाड़ी


भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर बाएं हाथ के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) इंग्लैंड के आगामी काउंटी सीजन में केंट की टीम के लिए काउंटी चैंपियनशिप के पांच मुकाबले में खेलेंगे. काउंटी चैंपियनशिप टीम केंट ने सोशल मीडिया पोस्ट कर अर्शदीप सिंह के जुड़ने की जानकारी दी. रविवार को केंट और सरे की टीमें आमने-सामने होगी. इस मैच में अर्शदीप सिंह अपना डेब्यू कर सकते हैं.



इस वजह से काउंटी चैंपियनशिप खेलेंगे अर्शदीप


अर्शदीप (Arshdeep singh) ने कहा था कि उन्होंने लाल गेंद के खेल में अपने कौशल को निखारने के लिए काउंटी में खेलने का फैसला किया. उन्होंने इस विज्ञप्ति ने कहा था, 'मैं इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं और प्रथम श्रेणी के खेल में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहता हूं. मैं केंट के सदस्यों और समर्थकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं. राहुल द्रविड़ ने मुझे पहले ही बता दिया है कि इस क्लब का इतिहास शानदार है.'


टीम इंडिया के लिए खेले कुल 29 मैच


अर्शदीप ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में  डेब्यू किया था. उन्होंने सीमित ओवरों मे भारत के लिए कुल 29 इंटरनेशनल मैच खेले है. इन 29 मैचों में अर्शदीप (Arshdeep singh) ने कुल 41 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी के सात मैच में 23.84 की औसत से 25 विकेट लिए है. वह केंट काउंटी टीम से जुड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी है. इससे पहले कुंवर शमशेरा सिंह, द्रविड़ और नवदीप सैनी इस टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है.