सब मिले हुए हैं जी! पाकिस्तानियों का अंपायरों से है साठगांठ, बाबर आजम के साथी ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12440799

सब मिले हुए हैं जी! पाकिस्तानियों का अंपायरों से है साठगांठ, बाबर आजम के साथी ने किया बड़ा खुलासा

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फहीम अशरफ ने देश में क्रिकेट की स्थिति के बारे में एक खुलासा किया है. 17 टेस्ट, 34 वनडे और 48 टी20 मैच खेलने वाले फहीम ने अंपायरिंग को लेकर बड़ी बात कही है.

सब मिले हुए हैं जी! पाकिस्तानियों का अंपायरों से है साठगांठ, बाबर आजम के साथी ने किया बड़ा खुलासा

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फहीम अशरफ ने देश में क्रिकेट की स्थिति के बारे में एक खुलासा किया है. 17 टेस्ट, 34 वनडे और 48 टी20 मैच खेलने वाले फहीम ने अंपायरिंग को लेकर बड़ी बात कही है. घरेलू चैंपियंस कप में विवादास्पद अंपायरिंग पर एक सवाल का बयान देते हुए अशरफ ने बहुत ही दिलचस्प बात की. डॉल्फिंस के लिए खेल रहे फहीम ने कहा कि घरेलू स्तर पर अंपायर खिलाड़ियों के साथ मिले होते हैं क्योंकि वे दोस्त होते हैं.

फहीम ने खोल दी पोल

फहीम अशरफ ने मीडिया से कहा, "पाकिस्तान के सभी अच्छे अंपायर घरेलू क्रिकेट से चले गए हैं. घरेलू क्रिकेट में अंपायरिंग भी ऐसी ही खराब है, लेकिन टीवी कवरेज न होने की वजह से किसी को पता ही नहीं चलता. घरेलू क्रिकेट में कई बार बल्लेबाज आउट होने के बाद भी कहते हैं कि वे आउट नहीं हुए, जबकि गेंदबाज इसके उलट कहते हैं. अब चैंपियंस कप के आने से सबको पता है कि पाकिस्तान में अंपायरिंग किस स्तर की है. अच्छी या बुरी, अब सबको पता है. जो लोग उन्हें नियुक्त कर रहे हैं, उन्हें अब देखना होगा कि कौन किस स्तर पर अंपायरिंग करे.''

ये भी पढ़ें: गजब! चेन्नई में विराट कोहली ने लूट ली महफिल, शाकिब के आउट होने पर किया सुपर डांस, Video

अंपायरों से होती है दोस्ती-यारी: फहीम

पाकिस्तान की नेशनल टीम में बाबर आजम के साथी खिलाड़ी ने कहा, ''घरेलू क्रिकेट में अंपायरों के साथ दोस्ती यारी होती है. हम अंपायर से बच जाते हैं और वो हमारा नंबर ले लेते हैं. मैं साफ कह रहा हूं. लेकिन चैंपियंस कप में कोई दोस्ती नहीं है क्योंकि सब कुछ टीवी स्क्रीन पर है. हर कोई देख रहा है.'' फहीम चैंपियंस कप में डॉल्फिंस के लिए खेल रहे हैं. उनकी टीम अपने तीनों मैचों में हार गई है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे पांचवें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने कर लिया बड़ा फैसला! स्टार खिलाड़ी नहीं होगा टीम से बाहर, CSK फैंस को झटका

कर्स्टन ने कोच और मेंटर से की मुलाकात

दूसरी ओर, पाकिस्तान के सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने घरेलू प्रारूप में उसी तरह की क्रिकेट स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया, जो सफलता के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में आवश्यक है. कर्स्टन ने फैसलाबाद में पाकिस्तान के घरेलू चैंपियंस कप में टीमों के मेंटर और मुख्य कोचों से मुलाकात की. चैंपियंस कप में मिस्बाह उल हक, सकलैन मुश्ताक, सरफराज अहमद, शोएब मलिक और वकार यूनिस पांच मेंटर हैं.

Trending news