England vs Australia 4th Test: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. दूसरी ओर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एशेज सीरीज 2023 में आमने-सामने हैं. सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से आगे चल रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो लगातार मैच हारने के बाद मेजबान ने तीसरा मुकाबला जीतकर वापसी की थी. लेकिन चौथे मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव किया है. टीम में 40 साल के एक खिलाड़ी की एंट्री हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान


इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच 19 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग 11 में ओली रॉबिन्सन की जगह जेम्स एंडरसन को मौका दिया है. 40 साल के जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. उनके नाम 688 विकेट दर्ज हैं.



इंग्लैंड की टीम के लिए जीत जरूरी


इंग्लैंड की टीम को इस सीरीज में बने रहने के लिए ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बाउंसर फेंकने के बाद ओली रॉबिन्सन चोटिल हो गए थे, जिसके चलते जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है. जेम्स एंडरसन चौथे मैच में ओल्ड ट्रैफर्ड के अपने होम ग्राउंड पर खेलने उतरेंगे. माना जा रहा है अपने घर पर वह आखिरी बार खेलते नजर आ सकते है. इंग्लैंड ने इस मैच के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण में जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को शामिल किया है.  हालांकि, एंडरसन का प्रदर्शन इस सीरीज में अभी तक अच्छा नहीं रहा. वह पहले दो मैच खेले और 3 विकेट ही निकाल पाने में सफल हो सके थे.


चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-


बेन डकेट, जैक क्रॉली, मोईन अली, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.