Bangladesh vs Zimbabwe, T20 World Cup: बांग्लादेश ने ओपनर नजमुल शांतो के शानदार अर्धशतक के बाद तस्कीन अहमद की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप के मैच में रविवार को बांग्लादेश को हरा दिया. शाकिब अल हसन के नेतृत्व में खेल रही बांग्लादेशी टीम ने ब्रिस्बेन में 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की और अंकतालिका में छलांग लगाई. हालांकि टॉप-2 में रहने का यह खेल ज्यादा देर नहीं चल पाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शांतो की दमदार पारी


गाबा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रन बनाए. ओपनर नाजमुल शांतो ने 129 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 55 गेंदों पर 71 रन का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा अफीफ हुसैन ने 29 और कप्तान शाकिब ने 23 रन बनाए. जिम्बाब्वे के लिए मुजरबानी और न्गारवा ने 2-2 विकेट लिए जबकि ब्रैड इवांस और सीन विलियम्स को 1-1 विकेट मिला.


सीन विलियम्स ने की कोशिश


151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन बना पाई. टीम के लिए अनुभवी सीन विलियम्स ने भरपूर कोशिश की. उन्होंने 42 गेंदों पर 8 चौकों की बदौलत 64 रन का योगदान दिया. रेयान बर्ल 25 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लिए जबकि मोसद्दिक हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिले.


भारत के बराबर हुए बांग्लादेश के अंक


बांग्लादेश ने 3 मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और टीम फिलहाल सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 की अंकतालिका में नंबर-2 पर पहुंच गई है. भारत टॉप पर है जिसके बांग्लादेश के बराबर 4 ही अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका के दो मैचों से 3 अंक हैं जो नंबर-3 पर है. आज ही पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला खेला जाना है. जो भी टीम जीतेगी, उसके 2 अंक हो जाएंगे लेकिन वह टॉप-4 से नीचे रहेगी. फिर शाम को पर्थ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाएगा. अगर भारत जीतता है तो टॉप पर ही रहेगा लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका जीत जाता है तो वह बांग्लादेश और भारत दोनों को नीचे खिसका देगा. 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर