Indian Cricket Team, Medical Update : टीम इंडिया के कई खिलाड़ी फिलहाल चोट के कारण मैदान से दूर हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऐसे ही स्टार खिलाड़ियों के बारे में मेडिकल अपडेट शुक्रवार शाम को रिलीज किया. बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान में केएल राहुल (KL Rahul), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में बड़ी जानकारी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसीसीआई ने दिया अपडेट


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे 5 खिलाड़ियों पर मेडिकल और फिटनेस अपडेट रिलीज किया. अपडेट में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की मौजूदा हालत पर जानकारी दी गई है. अपडेट के मुताबिक, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने नेट्स पर बल्लेबाजी प्रैक्टिस फिर से शुरू कर दी है. फिलहाल ये दोनों क्रिकेटर फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं. बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से संतुष्ट है और आने वाले दिनों में स्किल और स्ट्रेंथ कंडीशनिंग दोनों के मामले में तेजी लाएगी.


पंत ने शुरू की विकेटकीपिंग


भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बहुत जल्द फिट होकर मैदान पर लौट सकते हैं. मेडिकल अपडेट के मुताबिक, ऋषभ पंत ने रिहैबिलिटेशन में तेजी से रिकवर किया है. उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है. वह फिलहाल अपने लिए डिजाइन किए गए एक फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें स्ट्रेंथ, लचीलापन और रेसिंग शामिल है.


एशिया कप में खेलेंगे?


अब क्रिकेट फैंस इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि ये खिलाड़ी एशिया कप में खेल पाएंगे या नहीं, जो महाद्वीपीय टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से आयोजित होना है. हालांकि इस मेडिकल अपडेट में एशिया कप तक फिट होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. बता दें कि एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होगा जिसका फाइनल मैच 17 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला जाएगा.