ICC ODI World Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ही सौंपी गई है. हालांकि, यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. यानी चार मुकाबले पाकिस्तान में, बाकी बचे 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में ही खेलेगा. इस बीच वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान की ओर से वर्ल्ड कप में होने वाले अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के वेन्यू को बदलने की गुजारिश की गई थी. इसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप को लेकर PAK की थी ये मांग


भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर BCCI ने पहले ही ड्राफ्ट शेड्यूल ICC को सौंप दिया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान इसमें अड़ंगा लगा रहा है. जिसकी वजह से वर्ल्ड कप शेड्यूल के ऐलान में देरी हो रही है. पिछले दिनों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक गुजारिश की गई थी जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के खेले जाने वाले मैचों के वेन्यू को बदल दिया जाए. गौरतलब है कि ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान को चेन्नई के एम चिंदबरम यानी चेपॉक स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है, जबकि बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलना है. इसी को लेकर अब पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है.


सामने आया ये बड़ा अपडेट 


न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान चाहता है कि उसका बेंगलुरु में होने वाला मुकाबला चेन्नई शिफ्ट कर दिया जाए, जबकि चेन्नई में होने वाले मुकाबले को बेंगलुरु शिफ्ट कर दिया जाए. इसी को लेकर एक अपडेट सामने आया है. पीटीआई ने बताया है कि BCCI के एक सूत्र ने यह कंफर्म कर दिया है कि वर्ल्ड कप में वेन्यू को लेकर किसी तरह से बदलाव की उम्मीद नहीं है. इसलिए पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मैच खेलना होगा. 


वेन्यू बदलने का ये था बड़ा कारण


बता दें कि चेन्नई की पिच हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों की मददगार रही है. ऐसे में अफगानिस्तान टीम के पास राशिद खान और नूर अहमद जैसे दो खतरनाक स्पिन गेंदबाज हैं, जो टर्निंग ट्रैक पर और घातक साबित हो सकते हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने हाल ही में हुए आईपीएल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि, यह समझ से परे है कि PAK टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बैटिंग फ्रेंडली पिच पर क्यों नहीं खेलना चाहती.