Hardik Pandya on Ind Vs Aus: क्या भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का टेस्ट क्रिकेट में सूखा खत्म होने जा रहा है? इस सवाल पर हार्दिक पंडया ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. पंड्या ने सितंबर 2018 के बाद से आज तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. कमर में चोट की की वजह से पंड्या लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहे हैं. इस चोट से फिट होकर उन्होंने टीम में अपनी जगह तो बना ली लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी आज तक वापसी नहीं हो पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'जब सही वक्त आएगा तब कोशिश करूंगा'


न्यूजीलेंड के खिलाफ तीसरे T20 मैच के बाद उन्होंने (Hardik Pandya) पत्रकारों से बात करते हुए अपने फ्यूचर प्लान के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा, 'फिलहाल मेरा पूरा ध्यान टी20 क्रिकेट पर है. लेकिन जब मुझे लगेगा कि टेस्ट क्रिकेट खेलने का यह सही समय है और मेरा शरीर भी साथ दे रहा है, तब मैं इस लॉन्ग फॉर्मेट वाले क्रिकेट में वापसी की कोशिश करूंगा. हालांकि अभी मेरा फोकस इस पर नहीं है.' 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं


बता दें कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आखिरी बार टेस्ट मैच सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. वे रेड बॉल फार्मेट में अब तक 17 विकेट ले चुके हैं और साथ ही 532 रन बना चुके हैं. 9 फरवरी से नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में उनका नाम नहीं है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में वे भारतीय टीम का हिस्सा रहेंगे. 


अगले साल टी20 वर्ल्ड कप पर जमा रखी है नजर


हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) फिलहाल भारत की टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और अगले साल होने वाले फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट पर अपना फोकस कर रहे हैं. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गया था. जिसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों को साइडलाइन कर हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. केएल राहुल की जगह सीमित ओवरों का कप्तान बनने वाले हार्दिक पंड्या को सफेद गेंद से खेलने में माहिर माना जाता है. 


(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)