Chennai Super Kings World Record: आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स आज सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 46वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में टॉस सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तान पैट कमिंस ने जीता और गेंदबाजी चुनी. चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड (98 रन) और डेरिल मिचेल (52 रन) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 212 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने T20 क्रिकेट में बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी सेट कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋतुराज-मिचेल के बाद दुबे का तूफान  


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर अजिंक्य रहाणे मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हालांकि, 52 रन के निजी स्कोर पर मिचेल जयदेव उनादकट की गेंद पर नीतीश रेड्डी को कैच दे बैठे. ऋतुराज गायकवाड़ भी शतक से दो रन पहले ही आउट हो गए. उन्होंने 54 गेंद में 98 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. शिवम दुबे ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ शॉट लगाते हुए 20 गेंदों में नॉटआउट 39 रन बनाए. उनकी इस पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा. दुबे की इस बात के अलावा धोनी ने दो गेंद में एक चौके की मदद से 5 रन बनाए.


CSK ने सेट किया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड


दरअसल, इस स्कोर के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 200 प्लस स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 35 बार 200 से ऊपर का टोटल खड़ा किया है. इससे पहले समरसेट टीम के नाम यह वर्ल्ड रिकॉर्ड था, जिसने 34 बार ऐसा किया है. भारतीय क्रिकेट टीम 32 बार T20 क्रिकेट में 200 से ऊपर का टोटल खड़ा करने में कामयाब रही है. 31 बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम यह कमाल करने में सफल रही है.


टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 200+ का टोटल बनाने वाली टीमें
 
35 - चेन्नई सुपर किंग्स*
34 - समरसेट
32 - भारत
31 - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
29 - यॉर्कशायर
28 - सरे