IND vs ENG Birmingham Test: टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन 7 विकेट गंवाकर 338 रन बनाए हैं. इस मैच में टीम इंडिया के एक दिग्गज बल्लेबाज की टीम में वापसी हुई थी, लेकिन ये खिलाड़ी कमबैक करते हुए पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सका. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये दिग्गज खिलाड़ी फिर रहा फ्लॉप


टीम इंडिया ने पहले दिन शुरुआती 5 विकेट सिर्फ 98 रन पर गंवा दिए थे. इन खिलाोड़ियों में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का नाम भी शामिल है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की लंबे समय बाद टीम इंडिया के स्क्वाड में वापसी हुई है. खराब फॉर्म के कारण पुजारा को टीम से बाहर किया था, लेकिन टीम में वापसी करते हुए भी वे फ्लॉप रहे. उन्होंने पहली पारी में 46 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 


काउंटी क्रिकेट में बरसाए थे रन


चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इस सीरीज से पहले काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स की ध्यान अपनी ओर खींचा था, लेकिन वे टीम में वापसी करते हुए सेलेक्टर्स के भरोसे पर खरे नहीं उतरे हैं. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से डिवीजन दो के पांच मैच में 2 दोहरे शतक और दो शतक की मदद से 720 रन बनाए थे. 


इतिहास रचने का बड़ा मौका


टीम इंडिया (Team India) अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को जीत लेती है या फिर ड्रॉ भी करा लेती है, तो वह साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीतेगी. टीम इंडिया (Team India) इस बड़े मौके को बिल्कुल नहीं गंवाना चाहेगी. पहले दिन के खेल के बाद टीम इंडिया के पास एक बड़ा स्कोर बनाने का मौका भी है. दूसरे दिन के खेल की शुरुआत रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद शमी करेंगे. जडेजा 83 बनाकर खेल रहे हैं और शमी 11 गेंद खेलकर क्रिज पर मौजूद हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर