Bangladesh vs Afghanistan T20 Series: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया. बांग्लादेश की टी20 टीम में एक खिलाड़ी की लगभग 8 महीने के बाद वापसी हुई है. ये खिलाड़ी आखिरी बार बांग्लादेश की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान खेलता हुआ नजर आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 महीने के बाद टी20 टीम में वापसी


बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच ये दो टी20 मैच 14 और 16 जुलाई को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) की वापसी हुई है. इबादत होसैन (Ebadot Hossain) को बांग्लादेश ने इस साल अभी तक एक भी टी20 नहीं खिलाया था. उन्होंने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे छोटे फॉर्मेट में शिरकत की थी. उन्होंने  बांग्लादेश के लिए अभी तक 4 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 7 विकेट दर्ज हैं.


इस खिलाड़ी को भी टी20 टीम में मिला मौका


इबादत हुसैन के अलावा अफिफ हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है. उन्होंने आखिरी बार मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेला था. वहीं, अफिफ हुसैन को अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भी टीम में भी शामिल किया गया है. अफिफ हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 62 टी20 मैचों में 120.28 की स्ट्राइक रेट से 1020 रन बनाए हैं. दूसरी ओर विकेटकीपर-बल्लेबाज जेकर अली को टी20 टीम में जगह नहीं मिल पाई है.


इबादत होसैन को इस लिए स्क्वॉड में किया गया शामिल


बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने रविवार को रिपोर्टर्स को जानकारी देते हुए बताया, 'हमने पांच तेज गेंदबाजों को चुना है और इससे हमें तेज गेंदबाजों को रोटेट करने में मदद मिलेगी और इसलिए हमने इबादत को चुना है. हमें लगता है कि अगर उन्हें टीम में चुना जाता है तो वह किसी तरह की प्रक्रिया में होंगे. तेज गेंदबाजी के अलावा इबादत छोटे फॉर्मेट में भी प्रभावी हो सकते हैं.


टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम:


शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, रोनी तालुकदार, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हिरदॉय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, एबादत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, अफिफ हुसैन.