ENG vs NZ, Joe Root : वनडे वर्ल्ड कप के पहले मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इस मुकाबले में गजब का रोमांच देखने को मिला. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने एक खास चाल चली जिसमें जो रूट (Joe Root) फंस गए. वह शतक भी पूरा नहीं कर पाए. इस मैच में इंग्लैंड टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 282 रन बनाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पारी के 42वें ओवर में आउट हुए जो रूट


न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने ग्लेन फिलिप्स को पारी के 42वें ओवर के लिए गेंद थमाई. फिलिप्स ने ओवर की पहली ही गेंद पर जो रूट (Joe Root) को बोल्ड कर दिया. टॉम लैथम की ओर से ये चौंकाने वाली बात जरूर रही. उन्होंने कप्तानी में शानदार कदम उठाए हैं, कोई भी ये उम्मीद नहीं कर सकता कि ग्लेन फिलिप्स 42वें ओवर में एक सेट दाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करेंगे जो आसानी से उन पर हावी हो सकता है लेकिन लैथम ने भरोसा दिखाया. फिलिप्स ने भी कप्तान का भरोसा नहीं तोड़ा.


77 रन बनाकर आउट हुए रूट


जो रूट इस तरह 77 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 86 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. इंग्लैंड को 7वां झटका 229 के स्कोर पर लगा. इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर ने 43 जबकि ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने 33 रनों का योगदान दिया. बटलर ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और इतने ही छक्के जड़े.


मैट हेनरी का शानदार प्रदर्शन


न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) ने 10 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट लिए. मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने 2-2 विकेट लिए. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट और रचिन रवींद्र को 1-1 विकेट मिला.