ENG vs SA Match Highlights: इंग्लैंड ने ग्रुप-बी के अपने लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज कर महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल  में पहुंचने के लिए दावेदारी पेश कर दी है. उसने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से रौंदकर 4 अंक अर्जित कर लिए और ग्रुप में टॉप पर है. सोफी एकलेस्टन की शानदार गेंदबाजी (15 रन पर दो विकेट) के बाद नैटली सिवर ब्रंट (नाबाद 48) और सलामी बल्लेबाज डेनियल वायट (43)  के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 गेंद में 64 रन की साझेदारी से इंग्लैंड को यह मैच जिताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका भी भी रौंदा


अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराने वाली इंग्लैंड की टीम ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया. साउथ अफ्रीका को छह विकेट पर 124 रन पर रोकने के बाद इंग्लैंड ने चार गेंद शेष रहते तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. सिवर ब्रंट ने 36 गेंद में नाबाद 48 रन की आक्रामक पारी में छह चौके लगाकर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. उन्हें वायट का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 43 गेंद की पारी में चार चौके लगाए.


इंग्लैंड की शानदार बॉलिंग


साउथ अफ्रीका के लिए मरीजान कैप, एन. मलाबा और नडीन डी क्लर्क ने एक-एक विकेट लिए. कैप ने इससे पहले बल्ले से भी 17 गेंद में 26 रन का योगदान दिया. कप्तान लॉरा वुलफार्ट ने 39 गेंद में 42, जबकि एनरी डर्कसन ने 11 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम की पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी चार स्पिनरों के साथ मैदान में उतरने की योजना कारगर रही. प्लेयर ऑफ द मैच एकलेस्टन के दो विकेट के अलावा लिंसी स्मिथ, शार्ली डीन और सारा ग्लेन को एक-एक सफलता मिली.


ऐसी है दोनों ग्रुप की पॉइंट्स टेबल


ग्रुप-बी


इंग्लैंड - 4 अंक
वेस्टइंडीज - 2 अंक
साउथ अफ्रीका - 2 अंक
बांग्लादेश - 2 अंक
स्कॉटलैंड - 0 अंक


ग्रुप-ए


न्यूजीलैंड - 2 अंक
ऑस्ट्रेलिया - 2 अंक
पाकिस्तान - 2 अंक
भारत - 2 अंक 
श्रीलंका - 0 अंक