Harbhajan Singh on Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. एक तरफ पाकिस्तान आने के लिए बीसीसीआई के फैसले को सुनने के लिए बेताब है. दूसरी ओर से बीसीसीआई और आईसीसी ने मिलकर पाकिस्तान की नींदे हराम कर दी हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी अपने बयान से पाकिस्तान के जख्म पर कील ठोक दी है. उन्होंने ऑन कैमरा पाकिस्तान में हुए कांड का पूरा चिट्ठा मीडिया के सामने खोलकर रख दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर हो रहा बवाल


पिछले साल एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान के हाथों में थी. लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से साफ मना कर दिया था. जिसके चलते टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल पर आयोजित किया गया था. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान इसके विरोध के लिए पूरा जोर लगा रहा है. लेकिन सालाना मीटिंग में आईसीसी ने मेजबानी के मुद्दे को नजरअंदाज कर दिया था. बीसीसीआई किसी भी हालत में हरी झंडी देने के मूड में नहीं है. अब सूत्रों के मुताबिक पता चला कि पाकिस्तान ने आईसीसी से बीसीसीाई को मनाने के लिए गुहार लगाई है.


क्या बोले हरभजन सिंह?


हरभजन सिंह ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कहा, 'भारत क्यों पाकिस्तान जाए. भारतीय टीम वहां क्यों जाए कोई भी मुझे ये उत्तर दे. क्योंकि वहां सेफ्टी की दिक्कतें हैं. अगर आप देखेंगे, उनके खुद के हालात ऐसे हैं कि हर दिन वहां कुछ न कुछ वारदात होती रहती है. वहां पर जाना मुझे नहीं लगता सुरक्षित है, बीसीसीआई ने बिल्कुल सही फैसला किया है. बीसीसीआई ने जो स्टैंड लिया है मैं उसके सपोर्ट में हूं. प्लेयर्स की सेफ्टी से बढ़कर कुछ भी नहीं है.'



लाहौर में भारत-पाक मैच


खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सारी फॉर्मेलिटी पूरी कर दी हैं. सभी डॉक्यूमेंट के साथ ड्राफ्ट शेड्यूल भी आईसीसी को दे दिया है. हालांकि, अभी तक आईसीसी की तरफ से हरी झंडी नहीं दी गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो शेड्यूल में भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच 1 मार्च को रखा गया है.