Harbhajan Singh: भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की पारी और 32 रनों से शर्मनाक हार के बाद बहुत निराश हैं. हरभजन सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के खराब सेलेक्शन पर जमकर निशाना साधा है. हरभजन सिंह के मुताबिक भारतीय टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को बाहर करने का फैसला बहुत गलत था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के सेलेक्शन पर भड़के हरभजन सिंह!


बता दें कि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. इस दौरान टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज कम अनुभव होने के कारण साउथ अफ्रीका की उछाल लेती पिच पर रन बनाने के लिए जूझते नजर आए हैं. शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों के पास साउथ अफ्रीकी पेस अटैक के खिलाफ कोई भी जवाब नहीं था. ऐसे में हरभजन सिंह ने सेलेक्टर्स पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. 


इन खिलाड़ियों को बाहर करने पर उठाए सवाल 


हरभजन सिंह के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को नहीं चुनकर बहुत बड़ी गलती की है. हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हमारे पास अभी भी टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा से बेहतर बल्लेबाज नहीं है. चेतेश्वर पुजारा भले ही स्लो खेलते हैं, लेकिन वह आपको मुसीबत से बचाते हैं और इसी वजह से हम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट जीते हैं.'


विदेशों में हर जगह जाकर रन बनाए


हरभजन सिंह ने आगे कहा, 'चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने विदेशों में हर जगह जाकर रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे को नहीं चुना गया और चेतेश्वर पुजारा को भी किसी वजह से बाहर किया गया है. मुझे समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों किया गया है.' भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस टेस्ट मैच को जीतकर ये सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी.