T20 World Cup 2024 Super 8 Schedule: टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 की तरफ कदम रख चुका है. 5 टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि 2 स्पॉट के लिए कंपटीशन जारी है. क्वालीफाई करने वाली टीमों में भारत, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं. अगले दो दिन में सुपर-8 की लगभग सभी टीमें सामने आ जाएंगी. इस बीच आईसीसी ने सुपर-8 के लिए पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. सुपर-8 में 8 टीमों को 4-4 के ग्रुप में बांटा गया है, सभी टीमों के मैच कब और कहां होंगे इसकी लिस्ट आईसीसी ने जारी कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ग्रुप-1 में रहेगी टीम इंडिया


सुपर-8 के ग्रुप-1 के लिए तीन टीमें सामने आई हैं. जिसमें टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान शामिल हैं. वहीं, ग्रुप-2 में तीन टीमें हैं जिसमें वेस्टइंडीज, यूएसए और साउथ अफ्रीका है. ग्रुप-1 में बचे हुए स्पॉट के लिए बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच टक्कर है, इन दोनों में कोई एक सुपर-8 का टिकट कटाएगा. ग्रुप-2 में बची हुई एक जगह के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच टक्कर चल रही है. आयरलैंड और यूएसए के बीच मैच में बारिश के बाद यूएसए का पहुंचना पक्का माना जा रहा है. अब एक स्पॉट के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड की टीमों के बीच टक्कर है. 


19 जून से होगी शुरुआत


सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज 19 जून से होगा. टीम इंडिया सुपर-8 में अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी. टीम इंडिया का अगला मुकाबला 22 जून को होगा. यह मैच बांग्लादेश या साउथ अफ्रीका में किसी एक से हो सकता है. इसके बाद 24 जून को रोहित एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने उतरेगी. नीचे सुपर -8 का पूरा शेड्यूल दिया गया है. 


सुपर-8 का पूरा शेड्यूल


19 जून: A2 बनाम साउथ अफ्रीका, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
19 जून: B1 बनाम वेस्टइंडीज, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया
20 जून: अफगानिस्तान बनाम भारत, ब्रिजटाउन, बारबाडोस
20 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम D2, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
21 जून: B1 बनाम साउथ अफ्रीका, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया
21 जून: A2 बनाम वेस्टइंडीज, ब्रिजटाउन, बारबाडोस
22 जून: भारत बनाम D2, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
22 जून: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, अर्नोस वेल, सेंट विंसेंट
23 जून: A2 बनाम B1, ब्रिजटाउन, बारबाडोस
23 जून: वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
24 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया
24 जून: अफगानिस्तान बनाम D2, अर्नोस वेल, सेंट विंसेंट