India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम में दो स्टार विकेटकीपर शामिल हैं. केएस भरत और ईशान किशन. ये दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. अब प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) किसे मौका देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम के साथ है ये खिलाड़ी 


केएस भरत लंबे समय से टीम इंडिया की टेस्ट टीम के साथ जुड़े हुए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने पर विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था, लेकिन अभी तक वह टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं कर पाए हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ढेरों रन बनाए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 


विस्फोटक बैटिंग में माहिर 


केएस भरत ने IPL में RCB टीम की तरफ से कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने आरसीबी टीम की तरफ से 8 मैचों में 191 रन बनाए. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2022 में सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था. 


इस विकेटकीपर को पहली बार मिला मौका 


ईशान किशन को पहली बार टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में मौका मिला है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में कमाल का खेल दिखाकर टेस्ट टीम में जगह बनाई है. ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ 208 रनों की तूफानी पारी खेली और सभी का दिल जीत लिया है. वह अभी सिर्फ 24 साल के हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें टेस्ट मैचों में डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. 


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं