नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND Vs AUS) के बीच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में तीसरा टेस्ट खेला जाना है, लेकिन चौथे टेस्ट को लेकर अभी से असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है. इसकी वजह है क्वारंटीन (Quarantine) का कड़ा नियम. जानकारी मिली है कि अगर टीम इंडिया (Team India) को इन नियमों में छूट न दी गई तो भारतीय टीम ब्रिसबेन (Brisbane) में टेस्ट खेलने से इनकार कर सकती है. 


ब्रिसबेन में टेस्ट खेलने से ऐतराज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौथा टेस्ट 15 से 19 जनवरी के बीच गाबा (Gabba) के मैदान में होना है, लेकिन इस मैच पर ग्रहण लगता हुआ नजर आ रहा है. टीम इंडिया ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े कड़े प्रोटोकॉल की वजह से ब्रिसबेन में आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेलने की इच्छा जताई है. भारत को हालांकि सिडनी (Sydney) में ही आखिरी 2 मैच खेलने में कोई ऐतराज नहीं है.


यह भी पढ़ें- साल 2021 में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानिए कब और कहां होंगे क्रिकेट मैच


ब्रिसबेन में कोरोना के कड़े नियम


ब्रिसबेन में फिलहाल कोविड-19 की वजह से काफी कड़े नियम लागू किए गए हैं. इस शहर में पहुंचने पर दोनों टीमों के क्रिकेटर्स को एक बार फिर से क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम ने साफ किया है कि वो अब अपने खिलाड़ियों को दोबारा से क्वारंटीन में नहीं भेजना चाहते, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद सभी क्रिकेटर्स अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं.


 



 


नियमों छूट चाहती है टीम इंडिया


ब्रिसबेन शहर का बॉर्डर फिलहाल बंद हैं और वहां जाने वाले हर शख्स पर क्वारंटीन के बेहद सख्त नियम से गुजरना होता है. इस शहर में क्वारंटीन के नियमों में छूट नहीं मिलने की स्थिति में भारतीय टीम ने सिडनी में ही आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा जाहिर की है. अब ये देखना है कि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) इस मसले का हल कैसे निकालती है.