Hardik Pandya : टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की. इस सीरीज में टीम की कमान शुभमन गिल संभाल रहे थे. अब भारत को इसी महीने के अंत में श्रीलंका के दौरे पर जाना है, जिसके लिए टीम का ऐलान होना अभी बाकी है. इस दौरे पर कप्तानी किसे मिलेगी, इसको लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. टीम चुनी जाने से पहले ही हार्दिक पांड्या ने वनडे सीरीज से बाहर रहने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हार्दिक ने BCCI को इसकी जानकारी भी दे दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ODI सीरीज नहीं खेलेंगे हार्दिक!


इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि हार्दिक पांड्या ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सूचित किया है कि वह पर्सनल कारणों का हवाला देते हुए श्रीलंका दौरे के लिए वनडे टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बता दें कि भारतीय टीम 2 से 7 अगस्त तक श्रीलंका के साथ तीन वनडे मैच खेलने वाली है. ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है कि टीम की कप्तानी इस सीरीज में कौन करेगा.


कौन होगा कप्तान?


रोहित शर्मा और विराट कोहली के श्रीलंका दौरे पर जाने की संभावना बेहद कम है. ऐसे में हार्दिक पांड्या का कप्तान बनाना तय माना जा रहा था, लेकिन अब उनके सीरीज न खेलने के केस में कौन कप्तानी करेगा? बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'यह एक नाजुक मामला है. हार्दिक की फिटनेस एक मुद्दा है, लेकिन उन्होंने भारत को ICC ट्रॉफी जिताने में बड़ी भूमिका निभाई. सूर्यकुमार के लिए हमें टीम से फीडबैक मिला है कि उनकी कप्तानी शैली को ड्रेसिंग रूम ने अच्छी तरह से स्वीकार किया है.' देखने वाली बात होगी कि क्या सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी जाएगी?


गंभीर चाहते हैं सीनियर प्लेयर्स हों शामिल


रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि गौतम गंभीर ने सभी सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह से श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने का आग्रह किया है, क्योंकि इसके बाद भारतीय टीम को एक और लंबा ब्रेक मिलेगा. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ये सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर हैं और अपने परिवार संग टाइम स्पेंड कर रहे हैं. बता दें कि राहुल द्रविड़ के बाद BCCI ने गौतम गंभीर को टीम के नया हेड कोच नियुक्त किया. श्रीलंका का दौरा उनके कार्यकाल का पहा असाइनमेंट होगा.