Selector Statement on Rohit Sharma Captaincy: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. लंदन के ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारत को 209 रनों के अंतर से हार मिली. अब भारत के पूर्व सेलेक्टर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर नाराजगी जाहिर की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'कप्तानी में थी कमी'


लंदन में केनिंगटन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में हारने के बाद भारत के पूर्व टीम चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने बड़ी बात कही है. सरनदीप ने कहा कि रोहित की कप्तानी में कुछ कमी थी. इसके अलावा उन्होंने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग-11 में नहीं रखने पर भी नाराजगी जताई.


कप्तान बढ़ाता है मनोबल


सरनदीप सिंह ने एएनआई से कहा, 'हम कह सकते हैं कि कप्तानी में कुछ कमी थी. हमें विराट कोहली की आक्रामकता की आदत है. जब टीम का प्रदर्शन खराब होता है तो कप्तान खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हैं लेकिन रोहित शर्मा बिल्कुल अलग हैं.' भारत फाइनल में दूसरी बार पहुंचकर भी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब नाम नहीं कर सका. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी की सभी बड़ी ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बनकर इतिहास रच दिया.


प्लेइंग-11 पर भी नाराजगी


पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने यह भी कहा कि इस मैच के लिए प्लेइंग-11 का चुनाव गलत था. सरनदीप ने कहा, 'यह केवल रोहित शर्मा की गलती नहीं थी कि हम डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गए. सभी परेशान हैं. सबसे पहले तो हमारी प्लेइंग इलेवन ही गलत थी. रविचंद्रन अश्विन इतने बड़े गेंदबाज हैं और वह विकेट ले सकते थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम में पांच बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और रन बनाने वाले ट्रैविस हेड भी बाएं हाथ के बल्लेबाज थे. इसलिए अगर अश्विन होते तो शायद ये कहानी नहीं होती.'उन्होंने बड़े खेल में कदम नहीं रखने के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी जिम्मेदार ठहराया.