IND vs AUS 2nd Test, Day 1 Highlights: ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक से नजर आए. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. वो तो भला हो उस्मान ख्वाजा (81 रन) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) का जिनकी पारियों की बदौलत टीम ने 263 रन बना लिए. भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का जलवा मैदान पर फिर दिखा. दोनों ने 3-3 विकेट झटके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय गेंदबाजों ने मचाया धमाल


दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में शुरुआती दिन भारतीय गेंदबाजों ने धमाल मचाया. पेसर शमी ने कमाल की गेंदबाजी की और डेविड वॉर्नर (15) को अपना पहला शिकार बनाया. इसके बाद उन्होंने ट्रेविस हेड (12), नाथन लियोन (10) और कुहनेमैन (6) को पवेलियन भेजा. कुहनेमैन के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमट गई. रवींद्र जडेजा और अश्विन ने गेंद से फिर बेहतरीन खेल दिखाया और बाकी के 6 विकेट मिलकर अपने नाम किए. अक्षर पटेल ने 12 ओवर में 2.8 के इकॉनमी रेट से 34 रन दिए लेकिन वह कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए. पेसर मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 30 रन दिए.


ख्वाजा और हैंड्सकॉम्ब ने बचाई लाज


ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ख्वाजा के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब ने जमकर बल्लेबाजी की. ख्वाजा ने 125 गेंदों पर 81 रनों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा. उन्हें रवींद्र जडेजा ने पारी के 46वें ओवर की 5वीं गेंद पर विकेट के पीछे केएस भरत के हाथों कैच कराया. फिर पीटर हैंड्सकॉम्ब और कप्तान पैट कमिंस ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 59 रन जोड़े. हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 142 गेंदों का सामना किया और 9 चौके लगाए. कप्तान पैट कमिंस ने 33 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 59 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े. 


रोहित और राहुल जमे


दिल्ली में जारी इस मुकाबले के शुरुआती दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोकर 21 रन बनाए. स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 13 जबकि केएल राहुल 4 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. रोहित ने जहां अभी तक 34 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका जड़ा तो वहीं, राहुल ने 20 गेंद खेली हैं. दोनों से भारतीय फैंस को बड़ी उम्मीदें हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे