Dream Science: सपने में मगरमच्छ देखना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब

Dream Astrology: रात को सोने के बाद हमें न जाने कैसे-कैसे सपने आ जाते हैं, जिसका शायद असलियत में होने ना मुमकिन हो सकता है, लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि क्या सोने के बाद देखे गए सपनों का हमारे वास्तव जीवन से लेना देना होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2024, 07:21 AM IST
Dream Science: सपने में मगरमच्छ देखना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब

नई दिल्ली,Dream Science: सोने के बाद हमारा मन काल्पनिक चीजों को देखने लगता है, क्यों कि इस दौरान हमारा मन हमारे काबू में नहीं होता है. ऐसे में रात को सोने के बाद हमें न जाने कैसे-कैसे सपने आ जाते हैं, जिसका शायद असलियत में होने ना मुमकिन हो सकता है, लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि क्या सोने के बाद देखे गए सपनों का हमारे वास्तव जीवन से लेना देना होता है. स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि सपनों का अपना अर्थ होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. ऐसे ही अगर आपने भी सपने में खूंखार मगरमच्छ को देखा है, तो क्या ये शुभ साकेत है या फिर अशुभ? आइए जानते हैं इस सपने का क्या अर्थ होता है.

सपने में मगरमच्छ देखना 
अगर आपने सपने में  मगरमच्छ  देखा है तो यह सपना आपके अशुभ हो सकता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में मगरमच्छ  आना ठीक नहीं माना जाता है. इस ऐसा कहा जाता है कि आपको अपने किसी भरोसे वाले और करीबी से धोखा मिल सकता है. जिन भी लोगों को सपने में मगरमच्छ दिखा है, उन लोगों को सचेत रहने की आवशयकता है. 

वैवाहिक जीवन में हो सकता है झगड़ा 
वहीं अगर आपको सपने में शिकार करता हुआ मगरमच्छ दिखता है, तो यह सपना भी आपके लिए शुभ नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र में इस सपने का अर्थ होता है कि आपके शादीशुदा जीवन में झगड़ा हो सकता है. इसके अलावा छोटी सी बात को लेकर आपकी आपके पार्टनर से कहासुनी हो सकती है और बात बढ़ जाने से यह विकराल रूप ले सकती है. 
 
नहीं है शुभ संकेत 
इसके अलावा अगर आपने सपने में पानी में तैरता हुआ मगरमच्छ  देखा है, तो यह शुभ संकेत नहीं है. इस सपने के आपके जीवन में बहुत ही नकारात्मक प्रभाव पड़ने के असर दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि पानी में तैरता हुआ नकारात्मक देखने के अर्थ होता है कि आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं, जिससे बाहर निकलने में आपको भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Disclaimr: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़