3 महीने में हो जाओगे फिट, छोड़ दो पिज्जा-बर्गर...इस तरह पतले होंगे आजम खान, पाकिस्तानी पहलवान ने दी गारंटी
Advertisement
trendingNow12318760

3 महीने में हो जाओगे फिट, छोड़ दो पिज्जा-बर्गर...इस तरह पतले होंगे आजम खान, पाकिस्तानी पहलवान ने दी गारंटी

Pakistan cricketer Azam khan fitness: पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर आजम खान अपनी फिटनेस को लेकर लगातार ट्रोल होते रहते हैं. उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर विकेटकीपिंग में कई मौके गंवाए थे. इसके अलावा बल्लेबाजी में उनका फुटवर्क काम नहीं कर रहा था.

3 महीने में हो जाओगे फिट, छोड़ दो पिज्जा-बर्गर...इस तरह पतले होंगे आजम खान, पाकिस्तानी पहलवान ने दी गारंटी

Pakistan cricketer Azam khan fitness: पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर आजम खान अपनी फिटनेस को लेकर लगातार ट्रोल होते रहते हैं. उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर विकेटकीपिंग में कई मौके गंवाए थे. इसके अलावा बल्लेबाजी में उनका फुटवर्क काम नहीं कर रहा था. इसके बाद आजम खान को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सिर्फ एक मैच में मौका मिला था. आजम का भारी-भरकम शरीर उनके खेल को प्रभावित कर रहा है. इस कारण कई लोग उन्हें फिट होने की सलाह देते हैं.

मशहूर पहलवान ने ली गारंटी

पाकिस्तान के मशहूर पहलवान इनाम बट्ट उन्हें फिट करना चाहते हैं. उन्होंने एक बड़ा दावा किया है कि वह सिर्फ तीन महीने के अंदर आजम खान को बेहतरीन शारीरिक स्थिति में ला सकते हैं. एक टीवी चैनल से बात करते हुए, बट्ट ने आजम खान के वजन को काफी कम करने के लिए डिजाइन किए गए एक मुश्किल ट्रेनिंग शेड्यूल के बारे में बताया. इनाम बट्ट ने प्रस्ताव दिया कि आजम खान को गुंजरावाला अखाड़े में ट्रेनिंग लेनी चाहिए. वहां उन्हें पेशेवर पहलवानों के साथ रोजाना 5 से 6 घंटे बिताने होंगे.

ये भी पढ़ें: 6 ओवर में 6 विकेट...42 साल के बॉलर ने बरपा दिया कहर

30-35 किलो वजन होगा कम

बट्ट के अनुसार, इस तरह आजम खान 30 से 35 किलोग्राम वजन कम कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ''आजम को तीन महीने तक मेहनत से ट्रेनिंग लेने की आवश्यकता होगी. व्यायाम और आहार के सही संयोजन के साथ हम उनकी फिटनेस के स्तर में पर्याप्त बदलाव ला सकते हैं. उनकी ताकत से समझौता किए बिना.'' आजम खान को बेहतर फिटनेस हासिल करने के लिए पिज्जा और बर्गर को छोड़ना पड़ेगा. हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही थीं जिसमें वह पिज्जा-बर्गर खाते दिखे थे.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऑक्शन को लेकर माथापच्ची, टीमों के पर्स में बढ़ेंगे 20 करोड़ रुपये, रिटेंशन को लेकर घमासान जारी

आलोचकों के निशाने पर आजम

आजम खान वर्तमान में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. उन्हें अपने प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा है. कई लोग उनके अधिक वजन को इसका कारण मानते हैं. बट्ट को विश्वास है कि ट्रेनिंग से न केवल आजम खान की फिटनेस में सुधार करेगा बल्कि उनकी क्रिकेट क्षमताओं को भी निखारेगा.

Trending news