India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच नवंबर में ब्लॉकबस्टर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होगी. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने के लिए करोड़ों फैंस उत्सुक रहते हैं. सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. एक स्टार ऑलराउंडर इंजरी के चलते यह मेगा सीरीज मिस कर सकता है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के युवा स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का पीठ में लगी चोट के चलते पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करानी पड़ सकती है सर्जरी


दरअसल, इंग्लैंड दौरे पर कैमरन ग्रीन को लगी चोट के इलाज के लिए उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है. हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम के मुताबिक सर्जरी आखिरी विकल्प है. उससे पहले वह कोशिश कर रहे हैं कि भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बिना सर्जरी के वह ठीक हो जाएं.


ये भी पढ़ें : 'लाल बजरी के बादशाह' ने टेनिस को कहा अलविदा, फेडरर से भी ज्यादा ग्रैंड स्लैम हैं नाम


लौटना पड़ा था घर


इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद ही ग्रीन को पीठ में तकलीफ हुई थी और उसके बाद वह स्वदेश लौट आए थे. उनका इंग्लैंड में भी स्कैन हुआ था और फिर ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम ने उनका स्कैन किया था. फिलहाल इस बात पर विचार किया जा रहा है कि बिना सर्जरी के उन्हें कैसे ठीक किया जा सकता है, लेकिन अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक प्लान नहीं आया है.


ये भी पढ़ें : जहां सहवाग बने थे सुल्तान, उसी मैदान पर ब्रूक ने मचाया गदर, बनाए रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड


पहले स्ट्रेस फ्रैक्चर से गुजर चुके हैं


25 साल के ग्रीन को इससे पहले भी चार बार स्ट्रेस फ्रैक्चर से गुजरना पड़ा है. हालांकि, 2019 के बाद से उन्होंने अपना ध्यान सावधानीपूर्वक रखा है. अगर अब सर्जरी होती है तो फिर उन्हें पूरे दौरे से ही बाहर होना पड़ेगा. लेकिन अगर बिना सर्जरी के उनका इलाज संभव हो पाया तो फिर वह सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेल सकेंगे. हालांकि, अब तक ये साफ नहीं है कि ऐसा होता है तो वह कब तक चयन के लिए उपलब्ध हो सकेंगे.


ग्रीन की जगह कौन?


ग्रीन अगर उपलब्ध नहीं होते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करने होंगे. यह भी मुमकिन है कि उस परिस्थिति में स्टीव स्मिथ एक बार फिर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करें. अगर ग्रीन उपलब्ध नहीं होते हैं और स्मिथ नंबर-4 पर खेलते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए शील्ड क्रिकेट से किसी सलामी बल्लेबाज को दल में शामिल करना होगा. इस दौड़ में मार्कस हैरिस, कैमरन बैनक्रॉफ़्ट और मैट रेनशॉ सबसे आगे हैं, क्योंकि स्मिथ के सलामी बल्लेबाज बनने से पहले ये सभी उस स्थान पर खेलने के दावेदार थे.