मुंबई: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज से पहला झटका लगा है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के कारण आगामी इस टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हार्दिक पांड्या की जगह पांच मैचों की वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा को चुना गया है. टी20 टीम के लिए उनके विकल्प के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की आगामी सीरीज 24 फरवरी से शुरू हो रही है. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 इसी दिन खेला जाएगा. वनडे सीरीज मार्च में शुरू होगी. 

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पांड्या को आराम देने का फैसला किया है. वे एनसीए में मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे. पांड्या अगले सप्ताह से अपनी चोट पर काम करेंगे.’

हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान ही टीम में वापसी की थी. इससे पहले बीसीसीआई ने उन पर विवादित बयान के कारण प्रतिबंध लगा दिया था. 

(इनपुट: आईएएनएस)