IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को अपनी ही धरती पर भारत के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले वनडे मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के तूफान की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से मात दे दी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज हारने के बाद अब वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड पर हार का खतरा मंडरा रहा है. पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 110 रन पर समेट दिया था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का अटपटा बयान


111 रन के इस आसान से लक्ष्य को टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 31 रनों की पारी खेली. जसप्रीत बुमराह ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके 6 विकेट चटकाए. भारत से मिली इस शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने एक बड़ा ही अटपटा बयान दिया है. मोईन अली का कहना है कि भारत के खिलाफ इंग्लैंड को मिली ये शर्मनाक हार अच्छी बात है.


इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने कहा- ये अच्छी बात


मोईन अली का मानना है कि टी20 और पहले वनडे में भारत से मिली हार इंग्लैंड के भविष्य के लिए अच्छी है, क्योंकि कई बार हार से अधिक सबक सीखने को मिलता है. भारत के हाथों पहले वनडे में 10 विकेट से मिली हार के बाद मोईन ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. इससे पहले टी20 सीरीज भारत ने 2-1 से जीती थी.


इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले उम्मीद


मोईन अली ने कहा,‘हम कुछ मैच हार गए जो हमारे लिए अच्छा है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उम्मीद है कि हम जीत की राह पर लौटेंगे. इसके यह मायने नहीं है कि हम अभी जीतना नहीं चाहते.’ मोईन अली ने कहा,‘कई बार हारना भी अच्छा होता है, क्योंकि उससे सबक सीखने को मिलता है.’


नए कप्तान जोस बटलर के साथ इंग्लैंड की यह पहली सीरीज थी. मोईन अली ने कहा ,‘वह ठीक है और टीम भी ठीक होगी. कुछ बदलने या घबराने की जरूरत नहीं है. टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं और हमें बस एक यूनिट के रूप में अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है. हम वर्ल्ड कप जीत चुके हैं. हमारे पास कई खिलाड़ी हैं, जिनकी वापसी से टीम मजबूत होगी.’


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर