IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का सबसे अहम मुकाबला 1 जुलाई से खेला जाने वाला है. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है और अगर आखिरी मुकाबला भी भारतीय टीम जीत लेती है तो हम 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएंगे. लेकिन इस सीरीज से पहले ही भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस टेस्ट से ठीक पहले कोरोना संक्रमित हो गए हैं और अब उनका इस टेस्ट से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में ये सवाल खड़ा होता है कि इस मैच के लिए टीम इंडिया का कप्तान कौन बन सकता है. 


ये खिलाड़ी माना जा रहा है सबसे बड़ा दावेदार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा की जगह कप्तानी का दावेदार विराट कोहली को माना जा रहा है. लेकिन रिपोर्ट्स में सामने आया है कि विराट को कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं मिलेगी. जबकि रोहित की जगह स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट इतिहास में कपिल देव के बाद बुमराह पहले ऐसे कप्तान बनेंगे जो एक तेज गेंदबाज हैं. बता दें कि बुमराह पहले साउथ अफ्रीका सीरीज के वक्त भारतीय टीम के उपकप्तान बने थे.


जसप्रीत बुमराह हैं तैयार


इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह खुद टीम इंडिया के नए कप्तान बनने के लिए तैयार हैं. जिस वक्त भारतीय टीम के उपकप्तान बने थे उस वक्त उनसे पूछा गया था कि वो कप्तानी की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं? उस वक्त बुमराह ने कहा था कि अगर भविष्य में उन्हें ये जिम्मेदारी मिलेगी तो वो भी इसके लिए तैयार हैं. अब अगर रोहित समय से ठीक नहीं होते हैं तो बुमराह का ये सपना पूरा हो सकता है. 


रोहित को हुआ कोरोना


टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रोहित शर्मा शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए दी. लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे 4 दिनों का प्रैक्टिस मैच में रोहित टीम का हिस्सा थे. उन्होंने पहली पारी में बल्लेबाजी भी की थी, लेकिन दूसरी पारी में वे बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. बीसीसीआई ने बताया कि रोहित शर्मा फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है और मेडिकल टीम की देखरेख में है.  


आखिरी टेस्ट में खेलने के चांस कम


बीसीसीआई (BCCI) ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है, 'टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को रैपिड रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. उनकी सीटी वैल्यू का पता लगाने के लिए रविवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा.' अगर वे इस टेस्ट में भी पॉजिटिव पाए जाते हैं तो वे 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं.