IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. फैंस इस बड़ी टेस्ट सीरीज को लेकर जाफी एक्साइटेड हैं. वहीं, फैंस की नजरें इस पर भी हैं कि दोनों ही टीमों की पहले टेस्ट में क्या प्लेइंग-11 रहने वाली है. हालांकि, सीरीज शुरू होने से पहले कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम के एक स्टार बॉलर को लेकर यह बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले मैच से बाहर रहेगा ये स्टार बॉलर?


गैरी स्टीड ने पहले टेस्ट मैच से पहले खुलासा किया कि स्टार बॉलर और पूर्व कप्तान टिम साउदी पिछले भारत दौरों के फुटेज देखकर ट्रेनिंग कर रहे हैं. बता दें कि सीरीज से पहले साउदी के प्लेइंग-11 में खेलने पर बहस चल रही है. न्यूजीलैंड के कोच ने कहा, 'टिम के साथ मेरी बातचीत हुई. वह मानते हैं कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वह सब कुछ कर रहे हैं जो वे कर सकते हैं.' बता दें कि साउदी ने भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए टीम की कप्तानी छोड़ दी थी.


कुंबले को छोड़ चुके हैं पीछे


बता दें कि टिम साउदी भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ चुके हैं.साउदी के नाम 52 विकेट हैं, जबकि कुंबले ने अपने करियर के दौरान 50 विकेट लिए. रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. उन्होंने 66 विकेटों के साथ अपने सिर नंबर-1 का ताज सजाया हुआ है. वह आगामी सीरीज में एक्शन में नजर आने वाले हैं.


 भारतीय टीम को लेकर दिया बयान


गैरी स्टीड ने कहा कि भारत के मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने का उनकी टीम पर कोई असर नहीं पड़ता है और अपने घरेलू मैदानों पर वे जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं उससे मेहमान टीम के लिए दौरा काफी मुश्किल बन जाता है. स्टीड ने कहा, 'अगर भारतीय टीम में किसी को चोट लगती है तो यह उन्हें अन्य टीमों की तुलना में प्रभावित नहीं करता है. क्योंकि उनके पास कोई और ऐसा ही खिलाड़ी होता है जो उसकी तरह ही कुशल होता है.' 


'उनके पास कई खिलाड़ी'


उन्होंने कहा, 'उनके पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिन्हें वे बुला सकते हैं और वे भी उतने ही कुशल हैं. उनके पास बहुत सारे टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की अनुभवी टीम है.' स्टीड ने कहा, 'वे इस तरह का क्रिकेट खेलते हैं जिससे यहां आपके लिए चीजें मुश्किल हो जाती हैं. लेकिन यही चुनौती है जिसका हमें सामना करना है.'