नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया दो दिन के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के साथ कप्तान रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हो रही है. ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि वेस्टइंडीज को वनडे और टी20 सीरीज में मात दे. लेकिन कप्तान रोहित को इस सीरीज में अपने एक खास खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी. जोकि टीम में होता तो शायद जीत हासिल करना थोड़ा और आसान हो जाता है.


रोहित का खास खिलाड़ी हुआ बाहर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अब वेस्टइंडीज सीरीज से टीम इंडिया के सबसे घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बाहर हो गए हैं. ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी खराब फिटनेस के चलते दिक्कतों में रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक के सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठ रहे थे. न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें रेस्ट दिया गया था और फिर साउथ अफ्रीका सीरीज और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दोनों सीरीजों से पहले इस ऑलराउंडर ने खुद कह दिया है कि वो कुछ समय तक खेल से दूर रहना चाहता है. हार्दिक बेशक फॉर्म के मामले में काफी कठिनाईयों से गुजर रहे हों, लेकिन टीम में उनका होना ही बहुत बड़ी ताकत माना जाता है. इस बड़े दौरे को देखते हुए ये काफी बुरी खबर है. 


प्रदर्शन ने किया निराश


हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को पिछले कुछ महीनों से लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पहले आईपीएल 2021 और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. ये खिलाड़ी ना तो गेंदबाजी ही कर पा रहा था और ना ही बल्लेबाजी. ऐसे में उन्हें लगातार मौके देने पर टीम मैनेजमेंट की आलोचना हो रही थी. हालांकि अब हार्दिक लगातार दो सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. रोहित को इस खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी क्योंकि हिटमैन की कप्तानी में हार्दिक ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल में खूब कामयाबी दिलाई है. 


जमकर कर रहे अब तैयारी


दरअसल हार्दिक (Hardik Pandya) फिटनेस के चलते गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे थे और इसलिए उन्हें टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर जगह मिल रही थी. लेकिन ये खिलाड़ी बैटिंग भी खराब ही कर रहा था. इसलिए खुद हार्दिक ने अब एक बड़ा कदम उठाते हुए बीसीसीआई से कहा कि उन्हें फिटनेस में वापस लौटने के लिए कुछ समय की जरूरत है. India.com के मुताबिक हार्दिक ने कहा कि वो अब एक बल्लेबाज नहीं बल्कि एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में वापसी चाहते हैं और इसलिए अब वो टीम से खुद को ड्रॉप कर रहे हैं.