Indian Cricket Team Cricketer Sarfaraz Khan: भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु टेस्ट में शतक लगाकर सनसनी मचा दी. उनके लिए पिछले कुछ साल शानदार गुजरे हैं. डोमेस्टिक क्रिकेट में रन बरसाने के बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिला. भारतीय टीम के लिए भी वह सफल रहे और 4 मैचों में ही 58.33 की औसत से 350 रन बना लिए हैं. बेंगलुरु में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 150 रन की पारी खेलकर तहलका मचा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता के साथ शेयर की तस्वीर


अब सरफराज खान के घर खुशियां आई हैं. वह पिता बन गए हैं. उन्होंने 21 अक्टूबर को अपने बच्चे के जन्म की घोषणा की. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच समाप्त होने के एक दिन बाद हुआ. 26 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने नवजात शिशु को पकड़े हुए अपने पिता नौशाद खान के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है. पिता ने उनके करियर को संवारने में अहम भूमिका निभाई है.


ये भी पढ़ें: IND vs AUS: दूर हुई रोहित की टेंशन, मिल गया नंबर-6 का खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में करेगा रनों की बरसात!


कश्मीर की रहने वाली हैं पत्नी


सरफराज की पत्नी रोमाना जहूर कश्मीर की रहने वाली हैं. दोनों की मुलाकात भी शानदार थी. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सरफराज के चचेरे भाई ने उन्हें रोमाना से मुलाकात करवाई थी. रोमाना उस समय दिल्ली में एमएससी की पढ़ाई कर रही थीं. उनके साथ सरफराज के चचेरे भाई भी पढ़ाई करते थे. सरफराज खान ने अपनी चचेरी बहन रोमाना से शादी करने का फैसला किया था. रोमाना के परिवार के लिए यह एक सपने के सच होने जैसा था.


 



 


ये भी पढ़ें: IPL 2025 Auction Date Venue: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से होगी आईपीएल ऑक्शन की टक्कर? शहर और तारीख पर आया बड़ा अपडेट


सरफराज ने साबित की क्षमता


इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारत के लिए अपने लंबे समय से प्रतीक्षित डेब्यू करने के बाद उन्होंने असाधारण बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में सरफराज ने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता साबित की. उनके बच्चे के जन्म ने उनके जीवन में एक खुशी भरा नया अध्याय शुरू किया है.


ये भी पढ़ें: ​अब कभी भारत के लिए टेस्ट नहीं खेल पाएंगे ये 5 स्टार क्रिकेटर! BCCI ने दूध में से मक्खी की तरह निकाला बाहर


ऐसा रहा है सरफराज का करियर


डोमेस्टिक क्रिकेट में मुबई के लिए खेलने वाले सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल फरवरी में डेब्यू किया था. उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. सरफराज ने 4 टेस्ट में 58.33 की औसत से 350 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. फर्स्ट क्लास में उनके स्टैट्स शानदार हैं. सरफराज ने 52 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.27 की औसत से 4572 रन बनाए हैं. उनके नाम 16 शतक और 14 अर्धशतक हैं. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम का बखूबी सामना किया है. उन्होंने यह बता दिया है कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए तैयार हैं.