IND vs AUS: दूर हुई रोहित की टेंशन, मिल गया नंबर-6 का खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में करेगा रनों की बरसात!
Advertisement
trendingNow12481539

IND vs AUS: दूर हुई रोहित की टेंशन, मिल गया नंबर-6 का खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में करेगा रनों की बरसात!

India vs Australia Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. कीवी टीम ने सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल कर ली. उसने 36 साल बाद भारतीय जमीन पर टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है.

IND vs AUS: दूर हुई रोहित की टेंशन, मिल गया नंबर-6 का खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में करेगा रनों की बरसात!

India vs Australia Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. कीवी टीम ने सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल कर ली. उसने 36 साल बाद भारतीय जमीन पर टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. उसे पिछली जीत 1988 में मिली थी. रोहित शर्मा की टीम के लिए यह हार शॉकिंग है. हालांकि, इस हार के बाद भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के पॉइंट्स टेबल में भारत शीर्ष पर काबिज है.

बेंगलुरु में सरफराज-पंत ने किया धमाल

टीम इंडिया को WTC 2023-25 चक्र में अभी कुल 7 टेस्ट मैच और खेलने हैं. उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेलने हैं. टीम इंडिया को इस दौरान 4 टेस्ट जीतने होंगे. ऐसे में वह आराम से फाइनल में पहुंच जाएगा. बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में सरफराज खान और ऋषभ पंत ने बैटिंग में शानदार प्रदर्शन किया. सरफराज ने दूसरी पारी में 150 और पंत ने 99 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: अब कभी भारत के लिए टेस्ट नहीं खेल पाएंगे ये 5 स्टार क्रिकेटर! BCCI ने दूध में से मक्खी की तरह निकाला बाहर

सरफराज की धमाकेदार बैटिंग

बेंगलुरु में हार के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा की एक टेंशन समाप्त हुई है. ऑस्ट्रेलिया में छठे नंबर पर बल्लेबाजी का नया दावेदार उन्हें मिल गया है. अनुभवी केएल राहुल के खराब फॉर्म ने उन्हें चिंता में डाल दिया था, लेकिन सरफराज खान ने 150 रन की पारी खेलकर उनकी टेंशन को दूर कर दिया है. सरफराज अब ऑस्ट्रेलिया में रन बरसाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने खतरनाक कीवी बॉलर्स का बखूबी सामना किया और साबित कर दिया वह ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: जो कोहली की कप्तानी में नहीं हुआ, वह रोहित की कैप्टेंसी में हो गया, हिटमैन ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

कोहली और पंत का मिला साथ

सरफराज ने दूसरी पारी में पहले विराट कोहली और फिर ऋषभ पंत के साथ बड़ी पार्टनरशिप की. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कोहली के साथ 136 रन की साझेदारी की. उनके बाद पंत के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 177 रन की पार्टनरशिप की. सरफराज ने धैर्य और आक्रमकता का बेजोड़ नमूना दिखाया. उन्होंने अपनी 150 रन की पारी में 18 चौके और 3 छक्के लगाए. टेस्ट में भी उनका स्ट्राइक रेट 76.92 का रहा था.

ये भी पढ़ें: ​IPL 2025 Auction Date Venue: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से होगी आईपीएल ऑक्शन की टक्कर? शहर और तारीख पर आया बड़ा अपडेट

ऐसा रहा है सरफराज का करियर

डोमेस्टिक क्रिकेट में मुबई के लिए खेलने वाले सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल फरवरी में डेब्यू किया था. उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. सरफराज ने 4 टेस्ट में 58.33 की औसत से 350 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. फर्स्ट क्लास में उनके स्टैट्स शानदार हैं. सरफराज ने 52 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.27 की औसत से 4572 रन बनाए हैं. उनके नाम 16 शतक और 14 अर्धशतक हैं. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम का बखूबी सामना किया है. उन्होंने यह बता दिया है कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए तैयार हैं.

Trending news