Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने कभी नहीं सोचा होगा कि पूरी टीम दूसरे सत्र में ही ड्रेसिंग रूम में लौट आएगी. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की और भारतीय टीम को महज 109 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 


इंदौर टेस्ट में भारत की पारी 109 रनों पर सिमट गई. इसी के साथ भारत ने अपनी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना चौथा सबसे छोटा टेस्ट स्कोर बना दिया. भारत का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज कर टिक न सका. कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में पुणे में 105 और 107 रन का स्कोर बनाया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे कम स्कोर 104 रन रहा है. 


भारत ने बनाया एक और शर्मनाक रिकॉर्ड 


इसी मैच में भारत ने एक और शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया. दरअसल, भारतीय टीम इस पारी में 33.2 ओवर तक ही बल्लेबाजी कर सकी. यह घरेलू मैदान पर भारतीय टीम द्वारा खेले गए चौथे सबसे कम ओवर हैं. वेस्ट इंडीज के खिलाफ दिल्ली में 1987 में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने 30.5 ओवर खेले थे और महज 75 रन बनाने में टीम कामयाब हो पाई थी. 


स्पिनर्स के जाल में फंसी टीम इंडिया 


भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल जब क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे तब वह अच्छी बल्लेबाज कर रहे थे. भारतीय टीम बिना कोई विकेट खोए 27 रन जोड़ चुकी थी. इसके बाद टीम के विकेट एक के बाद एक करके गिरते चले गए और टीम 109 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर्स ने अच्छी गेंदबाजी की. इसी सीरीज में डेब्यू करने वाले मैथ्यू कुहनेमन ने 5 विकेट लिए जबकि नेथन लायन ने 3 विकेट चटकाए. टॉड मर्फी को 1 सफलता मिली.   


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे