नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का तीसरा मैच भी धमाकेदार रहा है. इस मुकाबले में आरसीबी का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी की टीम ने इस मैच में 2 विकेट खोकर 205 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. लेकिन जवाब में पंजाब किंग्स ने आराम से 5 विकेट खोकर 19 ओवरों में ही हासिल कर लिया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PBKS vs RCB लाइव मैच स्कोर और लाइव कमेंट्री पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.


पंजाब की धमाकेदार जीत


आरसीबी के 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम ने एक ओवर बचते हुए ही जीत हासिल कर ली. पंजाब की ओर से शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने 43-43 रन बनाए. वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल ने 32 रन बनाए. लेकिन अंत में शाहरुख खान ने 24 और ओडियन स्मिथ ने 25 रनों की तेज तर्रार पारी खेलकर मैच को खत्म कर दिया. आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए. 


हेड टू हेड में पंजाब का जलवा 


आरसीबी के खिलाफ अबतक हेड टू हेड रिकॉर्ड में पंजाब किंग्स का जलवा ज्यादा रहा है. पंजाब ने अबतक हुए 28 मुकाबलों में से 16 में जीत दर्ज की है. वहीं आरसीबी ने 13 मुकाबले अपने नाम किए हैं. आज दोनों ही टीमें अपना रिकॉर्ड एक बार फिर सुधारने की कोशिश करेंगी. 2008 से ये दोनों टीमें आईपीएल में खेल रही हैं, लेकिन अबतक एक भी ट्ऱॉफी जीतने में नाकाम रही हैं. 


दोनों टीमों के पास नए कप्तान


इस साल आईपीएल में दोनों ही टीमें नए कप्तानों के साथ उतर रही हैं. जहां पंजाब किंग्स ने केएल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया है, वहीं आरसीबी की कप्तानी अब फाफ डू प्लेसिस के पास है. आरसीबी के नियमित कप्तान विराट कोहली ने पिछले सीजन के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11


पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, हरप्रीत बराड़, संदीप शर्मा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, शेरफेन रदरफोर्ड, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज