Ishan Kishan: टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकते हुए इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ते हुए बड़ा कारनामा कर दिया है. ईशान किशन वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के चौथे और दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं. ईशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना (बिहार) में हुआ था. ईशान किशन ने क्रिकेट की शुरुआत पटना के मैदानों से की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईशान किशन का ऐसा तूफान आया


बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में चटगांव के मैदान पर ईशान किशन का ऐसा तूफान आया, जिसने बांग्लादेशी गेंदबाजों को उड़ाकर रख दिया.  ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. इस दौरान ईशान किशन का स्ट्राइक रेट 160.31 का रहा है. ईशान किशन से पहले भारत के लिए वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर दोहरा शतक ठोक चुके हैं.


वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया


ईशान किशन ने 126 गेंदों में वनडे में दोहरा शतक जड़ते हुए वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम वनडे इंटरनेशनल में 138 गेंदों में दोहरा शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड था, लेकिन अब ईशान किशन ने उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है. 


वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट


रोहित शर्मा - 264


मार्टिन गप्टिल - 237*


वीरेंद्र सहवाग - 219


क्रिस गेल - 215 


फखर जमान - 210*


ईशान किशन - 210


रोहित शर्मा - 209


रोहित शर्मा - 208*


सचिन तेंदुलकर  - 200*