BCCI Secretary Jay Shah: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की खिताबी जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह को लेकर एक खबर ने सभी को सरप्राइज कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सचिव अपना पद छोड़ सकते हैं. आईसीसी के नए चेयरमैन के लिए होने वाले चुनाव में जय शाह खुद को आजमाने वाले हैं. यह चुवाव इसी साल 4 महीने बाद यानि नवंबर में होना है. जय शाह ने बीसीसीआई में सचिव का पद 2019 में संभाला था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रेग बार्कले हैं ICC के अध्यक्ष


मौजूदा समय में आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले हैं. 2020 से बार्कले इस पद पर काबिज हैं. लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार जय शाह नवंबर में उनको पीछे छोड़ सकते हैं. चुवाव की तारीख का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. रिपोर्ट की मानें तो इसी महीने कोलंबो में एक मीटिंग होगी, जिसमें चुवाव की डेट पता लग सकती है. 


जय शाह जीते तो रच देंगे इतिहास


बीसीसीआई के सचिव जय शाह की उम्र अभी 35 साल है. यदि वे आईसीसी के चेयरमैन का चुनाव लड़ते हैं और जीत जाते हैं तो इतिहास रच देंगे. जय शाह आईसीसी के सबसे युवा अध्यक्ष बन सकते हैं. खबरों के मुताबिक जय शाह आईसीसी के काम करने के तरीकों से नाखुश थे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी न्यूयॉर्क में मुकाबलों के होने से कई खबरें उड़ी थी. 


ये भी पढ़ें.. Saurav Ganguly: KKR से छूट जाएगा गौतम गंभीर का साथ? अफवाहों के बीच सौरव गांगुली के लिए केकेआर का स्पेशल पोस्ट


ICC के चेयरमैन के कार्यकाल में बदलाव? 


रिपोर्ट की मानें तो आईसीसी ने कार्यकाल को लेकर नए नियम बना दिए हैं. आईसीसी के अध्यक्ष का कार्यकाल पहले 2 साल था लेकिन अब 3 साल कर दिया गया है. लेकिन कोई भी एक व्यक्ति केवल दो ही बार इस पद पर बैठ सकता है, अभी तक 3 बार मौका दिया जाता था. यदि जय शाह जीतते हैं और अध्यक्ष बनते हैं तो आने वाले सालों में उन्हें बीसीसीआई के अध्यक्ष का पद संभालने का भी मौका मिल सकता