IND vs ZIM 1st T20 : 102 रन पर ढेर हुई वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, जिम्बाब्वे ने पहले टी20 में चटाई धूल

शिवम उपाध्याय Sat, 06 Jul 2024-8:16 pm,

IND vs ZIM 1st T20 : जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज खेलनी पहुंची वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया को पहले मैच में 13 से हार का सामना करना पड़ा. मेजबान टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया को 116 रनों के जवाब में सिर्फ 102 रन पर ही ढेर कर दिया.

India vs Zimbabwe 1st T20 Match Highlights : जिम्बाब्वे ने भारत को टी20 सीरीज के पहले ही मैच में 13 रन से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. शुभमन गिल की कप्तानी में यह सीरीज खेलने आई टीम इंडिया इस मुकाबले में सिर्फ 102 रन पर ही ढेर हो गई. पहले बैटिंग करते हुए मेजबान टीम ने 116 रन का टारगेट बोर्ड पर लगाया था. जवाब में भारत की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. जीत के साथ जिम्बाब्वे ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : जिम्बाब्वे ने भारत को हराया

    भारत को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 13 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. 116 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत के बल्लेबाज सिर्फ 102 रन पर ही ढेर हो गए. विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी शुभमन गिल की टीम के लिए यह हार एक बड़ा उलटफेर है. जिम्बाब्वे ने जीत के साथ 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : आवेश खान भी आउट

    टीम इंडिया का 8वां विकेट भी गिर चुका है. कुछ अच्छे शॉट्स आवेश खान 16 रन बनाकर चलते बने. उन्होंने अपनी इस पारी में 3 चौके लगाए. भारत का स्कोर 15 ओवर के बाद 84/8 है. टीम को 24 गेंदों में जीत के लिए 32 रन की दरकार है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : टीम इंडिया को लगा 7वां झटका

    भारत ने अपना 7वां विकेट खो दिया है. रवि बिश्नोई 9 रन बनाकर सिकंदर रजा का शिकार बने. उनका विकेट पारी के 13वें ओवर में गिरा. 14 ओवर के बाद भारत का स्कोर 69/7 है. जीत के लिए 36 गेंदों में 47 रन चाहिए.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : शुभमन गिल भी आउट

    टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. अभी तक क्रीज पर टिके शुभमन गिल को जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने चलता किया. गिल 29 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए. भारत ने अपना छठा विकेट गंवा दिया है. जीत के लिए टीम को 50 गेंदों में 63 रन चाहिए.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : आधी भारतीय टीम पवेलियन में

    50 रन के अंदर ही आधी भारतीय टीम पवेलियन लौट गई है. पारी के 10वें ओवर में जोंग्वे नेडेब्यू मैच खेल रहे ध्रुव जुरेल को आउट कर दिया. जुरेल 7 रन बनाकर आउट हुए. 10 ओवर के बाद स्कोर 43/5 है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : रिंकू सिंह भी हुए आउट

    भारत को चौथा झटका लगा है. रिंकू सिंह भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. 5वें ओवर में भारत ने अपने चौथा विकेट गंवाया है. टीम का स्कोर 22/4 है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : भारत की पारी लड़खड़ाई

    टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई गई है. डेब्यू मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा (0) और रियान पराग (2 रन) का बल्ला नहीं चला. 50 रन के अंदर टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. ऋतुराज गायकवाड़ भी 7 रन ही बना सके.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : अभिषेक शर्मा आउट

    116 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा है. शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने आए अभिषेक शर्मा बिना खाता खोले ही कैच आउट हो गए. अभिषेक शर्मा बड़ा शॉट लगाने के छक्के में आउट हुए. उनका यह डेब्यू मैच था.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 115 रन पर रोका

    रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर की फिरकी के जादू के सामने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज फ्लॉप रहे. भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 115 रन रोक दिया. बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. वहीं, सुंदर को दो विकेट मिले. मुकेश कुमार और आवेश खान को एक-एक सफलता मिली. जिम्बाब्वे के लिए क्लाइव मडंडे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 29 रन बनाए. इनके अलावा ब्रायन बैनेट 23 रन और वेस्ली मधेवेरे 21 रन बनाकर आउट हुए. बाकी बल्लेबाज सस्ते में आउट हुए.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : 9वां विकेट भी गिरा

    जिम्बाब्वे को रवि बिश्नोई ने 9वां झटका दिया है. 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने मुज़ारबनी को चलता किया. इसी ओवर की पहली गेंद पर बिश्नोई ने जोंग्वे को आउट किया था. जिम्बाब्वे की टीम ऑलआउट होने की कगार पर है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : 8वां विकेट भी गिरा

    जिम्बाब्वे को रवि बिश्नोई ने 8वां झटका दिया है. इस स्पिनर ने मैच का अपना तीसरा विकेट लेते हुए  जोंग्वे को पवेलियन भेजा. जोंग्वे 1 रन बनाकर आउट हुए.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : ऑलआउट होने की कगार पर जिम्बाब्वे

    रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी के चलते जिम्बाब्वे की टीम ऑलआउट होने की कगार पर पहुंच गई है. 15 ओवर के बाद स्कोर 90/7 है. इस ओवर में सुंदर ने दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इससे पहले आवेश खान ने जोनाथन कैंपबेल (0) को आउट कर जिम्बाब्वे को 5वां झटका दिया था. 

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : भारत को मिली तीसरी सफलता

    भारतीय टीम को तीसरा सफलता मिली है. रवि बिश्नोई ने इस बार वेस्ली मधेवेरे को अपना शिकार बनाया. यह बल्लेबाज 21 रन बनाकर आउट हुआ. 8वें ओवर में जिम्बाब्वे ने अपना तीसरा विकेट खोया है. 8 ओवर के बाद स्कोर 52/3 है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : रवि बिश्नोई ने दिलाई दूसरी सफलता

    रवि बिश्नोई ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई है. पारी का 5वां ओवर लेकर आए बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर ब्रायन बैनेट को चलता किया. बैनेट 23 रन बनाकर चलते बने. 6 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर 40/2 है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : जिम्बाब्वे को पहला झटका, मुकेश कुमार ने लिया विकेट

    पहले बैटिंग करने उतरी जिम्बाब्वे टीम को पारी के दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा है. मुकेश कुमार के इस ओवर की पहली गेंद पर इनोसेंट काइया बिना खाता खोले आउट हो गए. मुकेश ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. 2 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर 14/1 है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

    जिम्बाब्वे : तदीवानाशे मारुमानी, इनोसेंट काया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजारबानी, तेंदई चतारा

    भारत : शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : भारत ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग

    जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है. शुभमन ने तीन भारतीय खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है. रियान पराग, अभिषेक शर्मा और ध्रुव जुरेल पहली बार भारत के लिए टी20 मैच खेलते नजर आएंगे.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

    भारत और जिम्बाब्वे के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अभी तक 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इसमें 6 मुकाबले भारत ने जीते हैं. वहीं, जिम्बाब्वे ने सिर्फ दो ही बार भारत को हरा पाया है. जिम्बाब्वे ने 2015 और 2016 में खेले गए क्रमश: दो टी20 मैचों में मात दी थी. हालांकि, शुभमन गिल की कप्तानी वाली युवा टीम इंडिया को जिम्बाब्वे को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है.

  • IND vs ZIM 1st T20 Live : दोनों टीमों का स्क्वॉड 

    भारत : शुभमन गिल (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद, रवि बिश्नोई, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा, तुषार देशपांडे, हर्षित राणा.

    जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा (कप्तान), क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), ब्रायन बेनेट, तदिवानाशे मारुमानी, जॉनथन कैंपबेल, इनोसेंट काइया, वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजारबानी, रिचर्ड नगारवा, तेंडाई चतारा, ब्रैंडन मावुता, डायोन मायर्स, फराज अकरम, अंतुम नकवी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link