Ranji Trophy Quarter Final, Mayank Agarwal Stats: भारतीय टीम को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. फिलहाल टीम इंडिया हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. इस बीच भारत का एक धाकड़ खिलाड़ी लगातार बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहा है. रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में भी उस बल्लेबाज ने कमाल का खेल दिखाया और 109 गेंदों पर 83 रन ठोके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मयंक का शानदार प्रदर्शन


जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह टीम इंडिया के लिए 26 मैच खेल चुके मयंक अग्रवाल हैं. 31 साल के मयंक अग्रवाल ने उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में कर्नाटक की कप्तानी संभालते हुए अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने ओपनर के तौर पर 109 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की बदौलत 83 रन बनाए. मयंक ने रविकुमार समर्थ के साथ 159 रनों की ओपनिंग साझेदारी भी की. रविकुमार ने 108 गेंद खेलीं और 11 चौकों की मदद से 82 रन बनाए. मयंक ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. उत्तराखंड की पहली पारी 55.4 ओवर में 116 रन पर सिमट गई.


साल भर पहले खेला था टेस्ट मैच


मयंक अग्रवाल ने आखिरी बार भारत के लिए टेस्ट मैच मार्च 2022 में खेला था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए उस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 4 और 22 रन बनाए. मयंक ने 21 टेस्ट मैचों की 36 पारियों में कुल 1488 रन बनाए हैं. वह इस फॉर्मेट में डबल सेंचुरी भी लगा चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 4 शतक और 6 अर्धशतक ठोके हैं. वह वनडे में केवल 5 मैच खेले हैं और केवल 86 रन बना पाए हैं.


अभी तक नहीं खेले टी20 मैच


कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले मयंक ने अभी तक भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है. साल 2018 में मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू किया था. हालांकि वह टीम में नियमित नहीं रह पाए. वह इससे पहले तक 88 फर्स्ट क्लास मैचों में 14 शतक और 35 अर्धशतकों की मदद से कुल 6457 रन बना चुके हैं, जिसमें ट्रिपल सेंचुरी भी शामिल है.  


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं