Mohammed Siraj: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी सफलता का श्रेय विकेटकीपर लोकेश राहुल की सलाह को दिया जो कोलकाता ईडन गार्डन की पिच और हालात को काफी अच्छी तरह से समझने में सफल रहे. मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जिससे श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर 39.4 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस घातक प्लान से मोहम्मद सिराज ने कर दिया श्रीलंका को तहस-नहस


मोहम्मद सिराज ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा कि राहुल ने महसूस किया कि पहले ओवर के बाद ही गेंद ने मूव करना बंद कर दिया, जिसके बाद श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ नई रणनीति अपनाई गई जो हार्ड लेंथ (गुड लेंथ और शॉर्ट गेंद के बीच की लेंथ जिस पर रन बनाना आसान नहीं होता) पर गेंदबाजी करना थी.


बॉलर ने खुद किया चौंकाने वाला खुलासा


श्रीलंका की पारी में 5.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज ने कहा, ‘गेंद काफी तेजी से नहीं आ रही थी और काफी स्विंग भी नहीं हो रही थी. इसलिए योजना थी कि स्टंप पर गेंद की जाए और एक छोर से दबाव बनाया जाए, इस उम्मीद में कि विकेट मिलेंगी और अन्य गेंदबाजों की मदद होगी.’ यह योजना काम कर गई और सिराज ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (20) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई.


यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था


मोहम्मद सिराज के बनाए दबाव का फायदा उठाकर कुलदीप ने विरोधी टीम के मध्यक्रम को ध्वस्त किया. सिराज ने कहा, ‘लोकेश राहुल ने मुझे कहा कि एक ओवर के बाद गेंद ने स्विंग होना बंद कर दिया है. इसलिए मैंने हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी की. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था, लेकिन कुलदीप ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए मध्यक्रम को ध्वस्त किया.’ 


(Source Credit - PTI)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं