South Africa Tour of Bangladesh: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज यूएई में खेली जा रही है. इस बीच साउथ अफ्रीका को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम का एक स्टार बॉलर चोट के चलते मौजूदा सीरीज और बांग्लादेश के खिलाफ अगली सीरीज से भी बाहर हो गया है. दरअसल, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर आयरलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के बाकी मैचों और बांग्लादेश के आगामी टेस्ट दौरे से चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं. बोर्ड ने जानकारी दी कि जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CSA ने दिया अपडेट


क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने एक बयान में बताया कि 29 साल के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर को पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ महसूस हुई और बाद में स्कैन से पता चला कि उन्हें चोट लगी है. वह घर लौटेंगे और आगे मेडिकल जांच से गुजरेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द की जाएगी.


ये भी पढ़ें: खतरे में रोहित-मैक्सवेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 34 साल का भारतीय अगले कुछ दिनों में कर देगा ध्वस्त!


2023 में किया था डेब्यू


नांद्रे बर्गर ने दिसंबर 2023 में भारत के खिलाफ 12 दिनों के अंदर तीनों फॉर्मेट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. इस दौरान उन्होंने अपनी स्पीड और स्विंग से सभी को प्रभावित किया. अब तक यह बॉलर 3 टेस्ट में 14 विकेट, 5 वनडेमें 6 और दो टी20 में 1 विकेट ले चुका है.


IPL का भी हिस्सा रहे


क्रिकेट साउथ अफ्रीका वनडे चैलेंज में टॉप और दमदार गेंदबाज होने के बाद बर्गर को 2024 आईपीएल सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने साइन किया. इस दौरान उन्होंने 6 मैचों में 7 विकेट झटके और उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह साउथ अफ्रीका की टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल थे.


ये भी पढ़ें: हरभजन सिंह का चौंकाने वाला बयान, इस भारतीय को बताया धोनी से बेहतर कप्तान


साउथ अफ्रीका को करना है बांग्लादेश दौरा 


आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पूरी करने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम 21-25 अक्टूबर तक ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट खेलने के लिए बांग्लादेश के लिए ट्रैवल करेगी. इसके बाद दोनों टीमें 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम जाएंगी.