IND vs BAN: खतरे में रोहित-मैक्सवेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 34 साल का भारतीय अगले कुछ दिनों में कर देगा ध्वस्त!
Advertisement
trendingNow12458975

IND vs BAN: खतरे में रोहित-मैक्सवेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 34 साल का भारतीय अगले कुछ दिनों में कर देगा ध्वस्त!

भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के नाम टी20 इंटरनेशनल में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को 34 साल के एक भारतीय बल्लेबाज अगले कुछ दिनों में ध्वस्त कर सकता है.

IND vs BAN: खतरे में रोहित-मैक्सवेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 34 साल का भारतीय अगले कुछ दिनों में कर देगा ध्वस्त!

IND vs BAN Gwalior T20I: भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के नाम टी20 इंटरनेशनल में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को 34 साल के एक भारतीय बल्लेबाज अगले कुछ दिनों में ध्वस्त कर सकता है. दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत होगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. सूर्यकुमार यादव ही वह बल्लेबाज हैं, जो ग्लेन मैक्सवेल और रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं.

रोहित-मैक्सवेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल, इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे खूंखार बल्लेबाजों में शुमार हैं. भले ही रोहित ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया लेकिन उनकी तूफानी बैटिंग टेस्ट और वनडे में जारी है. ये दोनों अनुभवी बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर-1 हैं. दोनों के नाम 5-5 शतक दर्ज हैं. इस लिस्ट में सूर्यकुमार यादव टॉप पर आने के बेहद करीब हैं और जिस अंदाज में वह बैटिंग करते हैं आगामी सीरीज में यह करिश्मा हो सकता है.

सूर्यकुमार के निशाने पर रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल करियर रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल की तुलना में अभी तक काफी कम मैचों का रहा है, लेकिन इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दुनियाभर में झंडे गाढ़े हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. उनके नाम अभी तक 4 शतक हैं. सिर्फ 2 और उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड का बादशाह बना देंगे.

सूर्यकुमार के टी20 में आंकड़े

सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल में आंकड़ों पर नजर डालें तो बेहद शानदार हैं. उन्होंने अब तक खेले 71 मैचों में 68 बार बल्लेबाजी की है, जिनमें 2432 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 117 रन है. 4 शतक के साथ-साथ सूर्या ने 20 अर्धशतक भी इस फॉर्मेट में जमाए हैं.  इस फॉर्मेट में सूर्यकुमार सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं. उन्होंने 136 छक्के ठोके हैं.

Trending news