India vs Australia Test Series: भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. दूसरी तरफ अजीत अगरकर की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए रोडमैप तैयार करने में जुटी हुई है. इस बीच एक ऐसे विस्फोटक ऑलराउंडर ने सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा है, जिसने एक ही मैच में सभी को अपना मुरीद कर लिया है. युवा ऑलराउंडर ने मैदान पर ऐसा गदर काटा कि सेलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया में उसके डेब्यू का प्लान बनाने लगे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के खिलाफ हुआ डेब्यू


हम बात कर रहे हैं महज 21 साल के नितीश कुमार रेड्डी की. इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना डेब्यू किया था. पहले मैच में उन्हें बैटिंग का मौका मिला और नाबाद 16 रन ठोके. दूसरे मैच में जब टीम इंडिया मुश्किल में नजर आई तो नितीश रेड्डी ने अपनी बैटिंग से सभी की चकाचौंध कर दिया. युवा बल्लेबाज ने महज 35 गेंद में 74 रन की आतिशी पारी को अंजाम दिया. इतना ही नहीं, अपनी तेज गेंदबाजी में 2 बल्लेबाजों को भी फंसा लिया. 


नितीश रेड्डी कर सकते हैं ऑसट्रेलिया का दौरा


इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के बाद पुणे में सीनियर चयन समिति की बैठक होने की उम्मीद है. 10 नवंबर को टीम इंडिया पर्थ के लिए रवाना हो सकती है. पांच टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया नेट गेंदबाजों सहित एक बड़ी टुकड़ी के साथ यात्रा करेगी. तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर सभी का ध्यान शार्दुल ठाकुर की तरफ जाता है. लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रेड्डी और ठाकुर के बीच एक स्थान के लिए होड़ लग सकती है. रेड्डी को भविष्य के ऑलराउंडर के रूप में देखा जा रहा है, जिनमें लंबे प्रारूप में खेलने की भी क्षमता है.


ये भी पढ़ें.. Sarfaraz Khan Video: ताली पर ताली और जस्टिन बीबर का सॉन्ग.. पापा बनने की खुशी में पागल हुए सरफराज, सूर्या भी लोटपोट


2022 में शार्दुल का शानदार प्रदर्शन


शार्दुल ठाकुर निश्चित तौर पर प्लान का हिस्सा हैं. उन्होंने साल 2022 में गाबा में टीम इंडिया के लिए बहुमूल्य योगदान दिया था. ठाकुर चोट से उबरकर वापस लौटे हैं और इन दिनों रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई के लिए खेल रहे हैं. पिछले सीजन में उन्होंने मुंबई को चैंपियन बनाने में भी अपना योगदान दिया था. पिछले साल दिसंबर के बाद से ही शार्दुल की टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई है. 


नितीश रेड्डी को गोल्डन चांस


नितीश रेड्डी ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए इंडिया ए का हिस्सा हैं. 31 अक्टूबर और 7 नवंबर को मैच होने हैं. सेलेक्टर्स का पूरा ध्यान रेड्डी पर होगा, वह देखना चाहेंगे कि क्या रेड्डी एक दिन में 10-15 ओवर गेंदबाजी करने का कार्यभार संभाल सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए रेड्डी के लिए यह गोल्डन चांस होगा.