England vs Pakistan: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग करते हुए 328 रन 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर लगाए. अब्दुल्लाह शफीक (102) और कप्तान शान मसूद (151) से बेहतरीन शतकीय पारियां देखने को मिलीं. इन दोनों के बीच बड़ी पार्टनरशिप हुई, जिससे लारा और ब्रावो द्वारा 2006 में बनाया गया एक पार्टर्नशिप रिकॉर्ड टूट गया. हालांकि, भारतीय जोड़ी अभी भी नंबर-1 पर कायम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूट गया लारा-ब्रावो का रिकॉर्ड


पाकिस्तान के ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान शान मसूद ने मैच के पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेलते हुए शानदार शतक ठोके. हालांकि, शफीक 102 रन के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन मसूद ने 151 रन की मैराथन पारी खेली. इस दौरान दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 253 रन की बड़ी साझेदारी हुई. इसके साथ ही शफीक-मसूद की जोड़ी मुल्तान स्टेडियम में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गई है. पहले ब्रावो और लारा की जोड़ी इस नंबर पर थी.


ये भी पढ़ें : भारतीय तेज गेंदबाज पर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, मैच के दौरान ऐसा करना पड़ गया भारी


भारतीय जोड़ी नंबर-1


ब्रावो और लारा के बीच इसी मैदान पर 2006 में पांचवें विकेट के लिए 200 रनों की पार्टर्नशिप हुई थी. हालांकि, अब यह जोड़ी तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भारतीय जोड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के नाम है. इन दोनों दिग्गजों ने 2004 में हुए एक मैच में तीसरे विकेट के लिए 336 रनों की विशालकाय साझेदारी करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट किया था, जो अब तक अजेय है.


ये भी पढ़ें : 1,2,3,4,5,6... FC में सबसे ज्यादा हैट्रिक का महारिकॉर्ड, महान से महान बॉलर भी पीछे


मुल्तान के मैदान पर किसी भी विकेट के लिए टॉप-5 सर्वश्रेष्ठ साझेदारी (टेस्ट)


सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग - 336 रन
शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक - 253 रन
ब्रायन लारा और ड्वेन ब्रावो - 200 रन
मार्कस ट्रेस्कोथिक और इयान बेल - 180 रन
तौफीक अमर और सईद अनवर - 168 रन