Pakistan vs New Zealand Final T20I: पाकिस्तान ने ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इसी के साथ बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने सीरीज जीतते हुए क्राइस्टचर्च में ट्रॉफी उठाई. न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (59)के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इफ्तिखार ने जड़ा विजयी छक्का, नवाज का भी धमाल


पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए चार रन की जरूरत थी. क्रीज पर इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद नवाज मौजूद थे. ब्लेयर टिकनर को कप्तान केन विलियमसन ने गेंद थमाई. शुरुआती गेंद पर इफ्तिखार ने सिंगल लिया और फिर अगली गेंद पर नवाज ने भी सिंगल ले लिया. तीसरी गेंद पर स्ट्राइक इफ्तिखार के पास आई. उन्होंने डीप स्क्वायर लेग दिशा में गेंद को सीधे छक्के के लिए भेजा. मोहम्मद नवाज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 22 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाते हुए 38 रन बनाए और नाबाद लौटे.


पाकिस्तान की अच्छी बल्लेबाजी


पाकिस्तान के लिए ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए. हैदर अली ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 15 गेंदों पर तीन चौके, 2 छक्के लगाते हुए 31 रन बनाए. इफ्तिखार अहमद ने 14 गेंदों पर 25 रन की अपनी नाबाद पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा. कप्तान बाबर आजम 14 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाकर लौटे.  मेजबान टीम के लिए माइकल ब्रेसवेल ने दो विकेट लिए जबकि टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.


विलियमसन का टी20 में 15वां अर्धशतक


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 163 रन बनाए. केन विलियमसन ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 15वां अर्धशतक जमाया. विलियमसन ने ग्लेन फिलिप्स (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. फिर मार्क चैपमैन (25) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की. ग्लेन फिलिप्स ने 22 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़ा जबकि चैपमैन ने 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जमाया. पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और हारिस रउफ को 2-2 विकेट मिले.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर