Mickey Arthur: पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर को अगले महीने शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखला से पहले राष्ट्रीय टीम का निदेशक और सलाहकार नियुक्त किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि अगले कुछ दिन में आर्थर के साथ करार पर हस्ताक्षर किए जाएंगे और नए टीम प्रबंधन की भी घोषणा होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आर्थर 2016 से 2019 के बीच पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच थे. वह डर्बीशर टीम के साथ भी काम करते रहेंगे और वहां से फारिग होने पर पाकिस्तान टीम के साथ यात्रा करेंगे. सेठी ने कहा , मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद सहयोगी स्टाफ के नाम तय करने के लिए आर्थर के संपर्क में हैं. उनसे सुझाव मिलने पर इसकी घोषणा की जाएगी.


यासिर अराफात होंगे बॉलिंग कोच 


इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व खिलाड़ी यासिर अराफात को राष्ट्रीय टीम का नया गेंदबाज कोच नियुक्त किया.  सकलेन मुश्ताक और पूर्व गेंदबाजी कोच शॉन टेट की भूमिका निभाने के लिए नियुक्त किए गए पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अराफात के जुलाई में श्रीलंका के दौरे और सितंबर में एशिया कप में पाकिस्तान का नेतृत्व करने की संभावना है, जिसके बाद आर्थर टीम में शामिल होंगे. 


अराफात को घरेलू स्तर पर कोचिंग का अनुभव है और वह इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा प्रस्तावित लेवल 4 कोचिंग कोर्स पूरा करने वाले पहले पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेटर हैं. उन्होंने 11 वनडे, 13 टी20 और 3 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है और दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी खेला है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे