Pakistan Cricket Team T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी टीम की लगातार आलोचना हो रही है. बाबर आजम और उनके साथियों को अपने देश में ही लोगों के ताने सुनने पड़ रहे हैं. कप्तान बाबर से लेकर कोच गैरी कर्स्टन तक पर तलवार लटके हुए हैं. कभी भी दोनो को उनके पद से बर्खास्त किया जा सकता है. इसी बीच, यह खबर सामने आई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सेलेक्शन कमेट में बदलाव करना चाहता है. वहाब रियाज और उनके साथियों की छुट्टी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच के दायरे में सेलेक्शन कमेटी


ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सात सदस्यीय सेलेक्शन कमेटी को छोटा किया जा सकता है. इस कमेटी का कोई प्रमुख नहीं है, लेकिन इसे वहाब रियाज की टीम कहा जा रहा है. केवल तीन महीने पहले इस सेलेक्शन कमेटी का गठन किया गया था. वहाब रियाज को अध्यक्ष के रूप में उनकी भूमिका से हटा दिया गया था, लेकिन वह सदस्य बने रहे. कमेटी ने समान मतों और बहुमत के निर्णयों के आधार पर काम किया. अब यह सेलेक्शन कमेटी जांच के दायरे में है. वहाब रियाज अनौपचारिक रूप से कमेटी का नेतृत्व करते हैं और आलोचना का खामियाजा भुगतते हैं.


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बीच सामने आई बुरी खबर, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने 52 साल की उम्र में किया सुसाइड


बाबर की कप्तानी पर अभी फैसला नहीं


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरण में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के पीछे टीम चयन को प्रमुख कारकों में से एक बताया गया है.वहाब कमेटी से पूरी तरह से अलग हो सकते हैं. पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी चाहते हैं कि गलती करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उथल-पुथल के बावजूद, बाबर आजम की कप्तानी पर तुरंत फैसला होने की उम्मीद नहीं है. हालांकि, पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भावनाएं बहुत बढ़ गई हैं, लेकिन कप्तानी के मुद्दे को लेकर पीसीबी कोई जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहता है.


ये भी पढ़ें: सचिन-द्रविड़ के साथ खेलने वाले खिलाड़ी की मौत, 158 की स्पीड से फेंकी थी बॉल


गैरी कर्स्टन के इनपुट पर नजर


रीव्यू प्रोसेस में टीम के साथ आए कई सदस्यों की प्रतिक्रिया शामिल होगी, जिसमें मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का इनपुट महत्वपूर्ण होगा. व्यापक खोज के बाद अप्रैल में नियुक्त किए गए कर्स्टन ने कथित तौर पर टीम की एकता की कमी के बारे में चिंता व्यक्त की है. पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में अमेरिका से हार गई थी. उसके बाद भारत के खिलाफ भी हार मिली थी. पाकिस्तान को कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत मिली थी, लेकिन वह सुपर-8 में पहुंचने के लिए काफी नहीं थी.