टीम इंडिया में विध्वंसक बैटर की वापसी, 2 प्लेयर्स पर लटकी तलवार, ऐसी हो सकती है टी20 टीम
Advertisement
trendingNow12450218

टीम इंडिया में विध्वंसक बैटर की वापसी, 2 प्लेयर्स पर लटकी तलवार, ऐसी हो सकती है टी20 टीम

India vs Bangladesh T20 Series Squad: भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतकर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना लोहा मनवाया है. उसके बाद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे में 5 टी20 मैचों की सीरीज को 4-1 से और श्रीलंका को 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया.

टीम इंडिया में विध्वंसक बैटर की वापसी, 2 प्लेयर्स पर लटकी तलवार, ऐसी हो सकती है टी20 टीम

India vs Bangladesh T20 Series Squad: भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतकर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना लोहा मनवाया है. उसके बाद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे में 5 टी20 मैचों की सीरीज को 4-1 से और श्रीलंका को 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया. अब इस फॉर्मेट में भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होगा. फिलहाल दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. भारत ने पहला टेस्ट 280 रन से जीता था. अब कानपुर में दूसरा टेस्ट चल रहा है. इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी.

सूर्या फिट, कप्तानी के लिए तैयार

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से ग्वालियर में शुरू होगी. दूसरा टी20 दिल्ली में 9 अक्टूबर को और तीसरा टी20 हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा. कप्तान सूर्यकुमार यादव फिट और सीरीज में कप्तानी के लिए तैयार हैं. 34 वर्षीय मुंबई के बल्लेबाज को अगस्त में बुची बाबू ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वह दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दो राउंड से चूक गए थे. सूर्या ने अपनी फिटनेस साबित करने और इंडिया बी के लिए तीसरा मैच खेलने के बाद अपना चयन पक्का कर लिया है.

ये खिलाड़ी रहेंगे बाहर

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी लगभग दो महीने से बाहर होने के बाद टी20 सीरीज के लिए तैयार है.30 साल के हार्दिक व्यक्तिगत कारणों से पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे. ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, ध्रुव जुरेल, खलील अहमद और प्रसिद्ध कृष्णा को ईरानी कप 2024 मैच के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया (ROI) स्क्वाड में चुना गया है. यह मुकाबला 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा. रेस्ट ऑफ इंडिया के सामने रणजी चैंपियन मुंबई की चुनौती है. ऐसे में इस मैच के लिए चुने गए खिलाड़ियों का 6 तारीख से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में खेलना मुमकिन नहीं है.

यशस्वी और गिल को मिलेगा आराम?

गायकवाड़ और ईशान की अनुपस्थिति में अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन को क्रमशः ओपनर बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में चुना जाना लगभग तय है. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को भी सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए बुलाया जाता है या नहीं. पिछले सप्ताह यह बताया गया था कि यशस्वी और गिल को वर्कलोड मैनेजमेंट के हिस्से के रूप में तीन टी20 के लिए आराम दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 6, 6, 6, 6, 4...अंग्रेज बल्लेबाज के अंदर घुसी रोहित शर्मा की आत्मा! दुनिया के सबसे खूंखार बॉलर की कर दी कुटाई

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

अभिषेक को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. वह जिम्बाब्वे में खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा था. अभिषेक ने शतक भी लगाया था. टीम में रियन पराग, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है. इन खिलाड़ियों ने दलीप ट्रॉफी में काफी प्रभावित किया था. ये खिलाड़ी ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में नहीं चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज के बीच में आई भयानक खबर, युवा क्रिकेटर का हुआ एक्सीडेंट, पिता के साथ अस्पताल में भर्ती

युजवेंद्र चहल का क्या होगा?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के विजेता कुलदीप यादव और अक्षर पटेल सीरीज में खेल सकते हैं, लेकिन यजुवेंद्र चहल के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता. वह अगस्त 2023 से भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं. उनका इस बार भी चुना जाना मुश्किल है. यदि अक्षर और कुलदीप को भी आराम दिया जाता है, तो पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टी20 बॉलर रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है. टी20 स्पेशलिस्ट रिंकू सिंह फिनिशर के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं, जबकि शिवम दुबे और नीतीश रेड्डी को पेस गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम का हिस्सा होने की संभावना है.सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर नीतीश को जुलाई 2024 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम में चुना गया था, लेकिन चोट के कारण वह इस दौरे से चूक गए थे.

भारत की संभावित टीम: अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियन पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षित राणा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी.

Trending news