Rishabh Pant One Handed Six: टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस को रोमांचित कर दिया. 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लंच ब्रेक तक 108 गेंदों पर 82 रन कूट दिए. ऋषभ पंत ने इस दौरान 75.93 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 9 चौके और 3 छक्के ठोक दिए. ऋषभ पंत ने अपनी पारी का एक छक्का तो एक हाथ से ही उड़ा दिया. सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. ऋषभ पंत का 'हवाई प्रहार' देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषभ पंत ने एक हाथ से ठोका दनदनाता छक्का


दरअसल, भारत की दूसरी पारी के दौरान 15वें ओवर में बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज गेंदबाजी के लिए आए. मेहदी हसन मिराज के इस ओवर की पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत ने एक हाथ से दनदनाता छक्का ठोक दिया. जैसे ही गेंद ने बाउंड्री पार की तो दर्शकों की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा. ऋषभ पंत का एक हाथ से लगाया गया ये अद्भुत छक्का देखकर स्टेडियम में मौजूद फैंस हैरान रह गए. ऋषभ पंत का सिक्स  देखकर बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज भी हैरान रह जाते हैं. मेहदी हसन मिराज दर्शक बनकर गेंद को देखते रह जाते हैं. 






टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट की स्टाइल में बैटिंग


ऋषभ पंत के पास स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने की गजब की तकनीक है. ऋषभ पंत स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ हावी होकर खेलते हैं. ऋषभ पंत चौके और छक्कों की बरसात कर विरोधी टीम पर दबाव बनाते हैं. टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 159 रन है.  ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट की स्टाइल में बैटिंग करते हैं. ऋषभ पंत ने दुनियाभर के कई मुश्किल मैदानों पर टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं हैं. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में टेस्ट शतक लगाए हैं.


ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट में किया कमाल 


ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट की दोनों ही पारियों में कमाल किया है. पहली पारी में भारत का स्कोर जब 3 विकेट पर 34 रन था तो ऐसे नाजुक मौके पर ऋषभ पंत टीम इंडिया के संकटमोचक बने. ऋषभ पंत ने काउंटर अटैक करते हुए 52 गेंद पर 39 रन की तेज तर्रार पारी खेली और बांग्लादेशी गेंदबाजों को मुंहतोड़ जवाब दिया. अगर टीम इंडिया का स्कोर 34/3 से 34/4 हो जाता तो भारतीय बैटिंग लाइनअप ताश के पत्तों की तरह भी बिखर सकती थी. ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में भी कमाल दिखाया 639 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना अर्धशतक ठोका. ऋषभ पंत के टेस्ट करियर का यह 12वां अर्धशतक है. ऋषभ पंत ने 88 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.