IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के बाद टीम इंडिया के युवा नई जीत की तैयारी में जुट चुके हैं. युवा प्लेयर्स से भरी टीम इंडिया जिम्बॉब्वे के खिलाफ धूम मचाने को तैयार हैं. 6 जुलाई को पहला टी20 मैच खेला जाएगा. 5 मैच की इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला. जिसमें आईपीएल 2024 में धूम मचाने वाले रियान पराग और अभिषेक शर्मा जैसे नाम भी शामिल हैं. रियान पराग ने अपने पहले ही दौरे पर टीम इंडिया में डेब्यू की एक्साइटमेंट में बड़ी चूक कर दी ही. बीसीसीआई द्वारा शेयर किए वीडियो में रियान ने राज खोला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर दी रोहित शर्मा वाली हरकत


रोहित शर्मा अपने अलग मिजाज के लिए जाने जाते हैं, फिर चाहे मैदान की बात हो मैदान के बाहर की. मैदान में स्टंप माइक में कई बार हिटमैन की आवाज रिकॉर्ड हो जाती है और सोशल मीडिया पर रिएक्शन की झड़ी देखने को मिलती है. लेकिन मैदान के बाहर रोहित की भूलने की आदत जगजाहिर है. एक शो में विराट कोहली भी खुलासा कर चुके हैं कि हिटमैन सबसे ज्यादा भूलते हैं. कभी पासपोर्ट, कभी फोन यहां तक रोहित एक बार अपनी वेडिंग रिंग भी बोटल में भूल चुके हैं. अब रियान पराग ने भी यह हरकत पहले ही दौरे पर कर दी है. 


ये भी पढ़ें... Team India: टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, पीएम मोदी देंगे सम्मान, दिल्ली से मुंबई तक जश्न


रियान पराग ने क्या बताया? 


बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में रियान पराग ने बताया, 'बचपन से इस तरह ट्रैवल करने का सपना था. मैच तो हम खेलते ही हैं लेकिन क्रिकेट के साथ ऐसी चीजें भी आती हैं, जैसे टीम के साथ ट्रैवल करना, टीम इंडिया की जर्सी पहनकर जाना. मैं इतना एक्साइटेड था कि मैं पासपोर्ट भूल गया, फोन भूल गया. मैं भूला नहीं बस इधर-उधर रख दिया था, अब दोनों मेरे पास हैं.'



जिम्बॉब्वे के खिलाफ भारतीय टीम


शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, खलील अहमद, तुषार देशपांडे, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार.